अधीर रंजन ने ममता के विदेशी दौरे पर उठाए सवाल, ‘रोज 3 लाख खर्च कर ऐश…’

नईदिल्ली

पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने एक बार फिर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. अधीर ने ममता के हालिया विदेश दौरे पर सवाल उठाते हुए कहा कि उन्होंने टैक्सपेयर्स के पैसों का दुरुपयोग किया और मौज मस्ती कर वापस लौट आईं.

अधीर रंजन ने दावा किया कि विदेश यात्रा के दौरान ममता बनर्जी जिस होटल में रुकी थीं, वहां रहने का खर्च तीन लाख रुपये रोजाना था. इस महीने की शुरुआत में ममता बनर्जी बंगाल में निवेश जुटाने के लिए स्पेन और दुबई की 12 दिवसीय दौरे पर गई थीं. वह 23 सितंबर को कोलकाता लौटकर आईं.

मीडिया से बात करते हुए बुधवार को अधीर रंजन ने कहा, "कभी-कभी आपको बदलाव के लिए बाहर जाने की जरूरत होती है. हमने मुख्यमंत्री को एक होटल में रुकते देखा है, जिसका प्रतिदिन का किराया तीन लाख रुपये है."

उन्होंने कहा, "न केवल मुख्यमंत्री और उनके परिवार के सदस्यों, बल्कि कई प्रमोटरों ने भी हमारे राज्य के धन का दुरुपयोग किया. अधीर रंजन ने कहा, ''निवेश लाने के नाम पर स्पेन गए और घूमने और मौज-मस्ती करने के बाद वापस आ गए.''

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री के विदेशी दौरे पर भारी खर्च किया गया, बावजूद इसके बंगाल में कोई उद्योग नहीं, कोई काम नहीं, कोई व्यवसाय नहीं, कोई निवेश नहीं है.  

10 दिन के बेड रेस्ट पर हैं सीएम

विदेश यात्रा के दौरान लगी बनर्जी के बाएं घुटने की चोट का मजाक उड़ाते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, "मैं भगवान से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं ताकि उन्हें फिर से झूठ बोलने के नए मौके मिलें."

विदेश दौरे से लौटने के बाद डॉक्टर्स ने उन्हें 10 दिनों के लिए बेड रेस्ट की सलाह दी है. बता दें कि जून में खराब मौसम की वजह से एयरबेस पर इमरजेंसी लैंडिंग करने वाले हेलीकॉप्टर से उतरते समय उनके घुटने में चोट लग गई थी.
 
ममता के विदेश दौरे से क्या आया?

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, ममता बनर्जी ने विदेश यात्रा के दौरान युवा खिलाड़ियों को निखारने के लिए राज्य में एक फुटबॉल अकादमी खोलने के लिए स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा के बीच MoU साइन किया. इसके बाद मुख्यमंत्री ने दुबई में लुलु इंटरनेशनल ग्रुप के अधिकारियों से मुलाकात की, जिन्होंने मीट प्रोसेसिंग, पॉल्ट्री और डेयरी क्षेत्रों में निवेश करने में इच्छा जताई है.   

बंगाल में ममता मेड डेंगू: अधीर रंजन

इससे पहले अधीर रंजन चौधरी ने बंगाल में डेंगू के बढ़ते मामलों में कहा था कि ये 'ममता मेड डेंगू' है. अधीर ने बीते मंगलवार को यह डेंगू तो मैन मेड डेंगू है. दूसरे शब्दों में कहें तो ममता मेड डेंगू है. दीदी ने बंगाल के लोगों को लोगों को भगवान भरोसे छोड़ दिया है. सरकार ने कह दिया है कि हम कुछ नहीं कर सकते हैं.  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button