इमरान खान के जेल जाने के बाद अब कौन करेगा पार्टी का नेतृत्व?, चौतरफा चुनौतियों से जूझ रही PTI

इस्लामाबाद
 पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के जेल में बंद रहने से उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) अपने प्रमुख की अनुपस्थिति में चौतरफा चुनौतियों से घिरी हुई है। इमरान के साथ ही पीटीआइ के कई बड़े नेताओं के जेल में होने से पार्टी के पास लोगों के बीच या टेलीविजन पर प्रतिनिधित्व करने के लिए कोई चेहरा नहीं है।

पार्टी का एकमात्र चेहरा हैं इमरान
इमरान अपनी पार्टी के लिए एकमात्र चेहरा माने जाते हैं। नौ मई को अदालत के बाहर इमरान को गिरफ्तार किए जाने के बाद देश में बड़े पैमाने पर हुए हिंसक प्रदर्शनों में सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाया गया था।  पीटीआइ के नेताओं के विरुद्ध कार्रवाई का दौर शुरू हुआ और हजारों पार्टी कार्यकर्ता गिरफ्तार किए गए। इसके बाद पीटीआइ के कई नेता राजनीति से अलग हो गए।
 
बरकरार है इमरान की लोकप्रियता
इमरान भले ही जेल में बंद हैं फिर भी उनकी लोकप्रियता बरकरार है। नेशनल पब्लिक ओपीनियन पोल सर्वेक्षण के अनुसार, देश की 60 % जनता इमरान को पसंद करती है।

साइफर मामले में दोषी हैं इमरान, कुरैशी : एफआइए
पाकिस्तान की शीर्ष जांच एजेंसी ने शनिवार को कहा कि इमरान खान और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी सरकारी गोपनीयता भंग करने के दोषी हैं। साइफर मामले में संघीय जांच एजेंसी (एफआइए) ने इमरान और कुरैशी के विरुद्ध आरोपपत्र दाखिल कराया है। दोनों नेता अभी न्यायिक हिरासत में जेल में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button