एशियन गेम्स: 10 मीटर एयर पिस्टल वुमेंस इवेंट में पलक को गोल्ड, इशा को सिल्वर, टेबल-टेनिस में मनिका क्वॉटर्स में

नई दिल्ली
एशियन गेम्स 2023 के 6ठें दिन शूटिंग में भारत की बेटिंयों ने दिन का पहला मेडल सिल्वर के रूप में दिलाया। 10 मीटर एयर पिस्टल वुमेंस टीम इवेंट में पलक, ईशा सिंह और दिव्या सुब्बाराजू थडिगोल ने सिल्वर पर कब्जा जमाया। इसके कुछ देर बाद ही 50 मीटर राइफल 3पी पुरुष टीम इवेंट में भारत ने 1769 अंकों के साथ गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया है। टीम में ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर, स्वप्निल सुरेश कुसाले और अखिल श्योराण शामिल थे। टेनिस में भारत को सिल्वर मेडल के साथ ही संतोष करना पड़ा। साकेत-रामकुमार की जोड़ी मेंस डब्ल्स के फाइनल में हारी। 10 मीटर एयर पिस्टल वुमेंस के फाइनल में पलक 242.1 अंकों के साथ गोल्ड मेडल जीतने में सफल रही। वहीं ईशा सिंह 239.7 प्वाइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर रहीं।

इसी के साथ भारत का मेडल टोटल 30 हो गया है। भारत अभी तक 8 गोल्ड, 11 सिल्वर और 11 ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर चुका है। वहीं शूटिंग में भारत सबसे अधिक 15 मेडल अपने नाम कर चुका है है।

कुल मेडल- 30- गोल्ड- 8,सिल्वर- 11,ब्रॉन्ज- 11

सिल्वर- 10 मीटर एयर पिस्टल वुमेंस टीम इवेंट

गोल्ड- 50 मीटर राइफल 3पी पुरुष टीम इवेंट

सिल्वर- टेनिस मेंस डबल्स फाइनल

गोल्ड- पलक (10 मीटर एयर पिस्टल वुमेंस फाइनल)

सिल्वर- ईशा सिंह (10 मीटर एयर पिस्टल वुमेंस फाइनल)

सजन प्रकाश स्विमिंग के 200 मीटर बटरफ्लाई इवेंट के फाइनल के लिए क्वॉलिफाई करने में कामयाब रहे। फाइनल भारतीय समय के मुताबिक शाम को 6:18 बजे होगा।

टेबल टेनिस वुमेंस सिंगल्स में मनिका बत्रा क्वॉर्टरफाइनल में पहुंच गई हैं। मनिका ने थाईलैंड की सुथासिनी सवेटाबट को 4-2 से हराया।

भारत के लिए एशियन गेम्स का आज का दिन अभी तक काफी सफल रहा है। दो गोल्ड और तीन सिल्वर मेडल शुरुआती कुछ घंटों में ही आ चुके हैं।

10 मीटर एयर पिस्टल वुमेंस के फाइनल में पलक 242.1 अंकों के साथ गोल्ड मेडल जीतने में सफल रही। वहीं ईशा सिंह 239.7 प्वाइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर रहीं।

10 मीटर एयर पिस्टल वुमेंस के फाइनल में 18 शॉट्स के बाद भी दोनों भारतीय शूटर टॉप-2 में है। अब सिर्फ चार शूटर रेस में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button