ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम की फाइनल, ये खिलाड़ी हुए अंदर-बाहर

नई दिल्ली

ICC Cricket World Cup 2023 के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी फाइनल फिफ्टीन का ऐलान कर दिया है। 28 सितंबर आखिरी तारीख थी, जब आप खुद अपनी टीम में बदलाव कर सकते थे और इसी दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम से एक खिलाड़ी को बाहर किया है, जो कि एक तरह से रिप्लेसमेंट है। ये रिप्लेसमेंट ऑस्ट्रेलिया को चोट की वजह से करना पड़ा है।

दरअसल, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए जो 15 सदस्यीय टीम फाइनल की है, उसमें स्पिनर एश्टन एगर का नाम शामिल नहीं है। ऑस्ट्रेलिया की टीम में बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन को मौका मिला है, जो प्रारंभिक टीम का भी हिस्सा नहीं थे और इसके बाद जो 15 सदस्यीय टीम चुनी गई थी, उसमें भी उनको जगह नहीं मिली थी, लेकिन अब वे वर्ल्ड कप खेलेंगे।

Aus ने बड़ा दाव खेला
ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बड़ा दाव मार्नस लाबुशेन को लेकर खेला है, क्योंकि एश्टन एगर एक स्पिनर हैं और भारत में स्पिनरों को फायदा मिलता है। बावजूद इसके बोर्ड ने बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन को टीम में शामिल किया है। इसके पीछे का कारण ये है कि उन्होंने पिछले करीब आधा दर्जन मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। एश्टन एगर को काफ इंजरी बताई जा रही है।

विश्व कप 2023 के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम
पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), कैमरोन ग्रीन, जोश हेज़लवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर और एडम जैम्पा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button