अक्तूबर महीने में 16 दिन बंद रहेंगे बैंक, छुट्टियों की लिस्ट देखकर ही निकलें घर से

एजिलस डायग्नोस्टिक्स ने आईपीओ के लिए सेबी में दस्तावेज दाखिल किए

नई दिल्ली
 एजिलस डायग्नोस्टिक्स ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिए धन जुटाने के लिए बाजार नियामक सेबी के पास दस्तावेज दाखिल किए हैं। मसौदा दस्तावेज (डीआरएचपी) के अनुसार, पहला सार्वजनिक निर्गम पूरी तरह से बिक्री पेशकश (ओएफएस) पर आधारित है। इसके तहत शेयर बेचने वालों में इंटरनेशनल फाइनेंस कॉर्प, एनवाईएलआईएम जैकब बाल्स इंडिया फंड-3 एलएलसी और रिसर्जेंस पीई इन्वेस्टमेंट्स लिमिटेड हैं। आईपीओ पूरी तरह ओएफएस होने के कारण इससे मिली राशि मौजूदा शेयरधारकों तक ही रहेगी। क्रिसिल की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व में एसआरएल लिमिटेड के नाम से प्रसिद्ध एजिलस डायग्नोस्टिक्स जांचशालाओं की संख्या के मामले में देश के सबसे बड़ी डायग्नोस्टिक्स सेवा प्रदाताओं में से एक है और कारोबार के मामले में दूसरी सबसे बड़ी डायग्नोस्टिक्स कंपनी है।

अक्तूबर महीने में 16 दिन बंद रहेंगे बैंक, छुट्टियों की लिस्ट देखकर ही निकलें घर से

नई दिल्ली
सितंबर का महीना बस समाप्त होने को है। कल से अक्तूबर का महीना शुरू हो जाएगा। अक्तूबर महीने के 31 दिनों में 16 दिन बैंक बंद रहने वाले हैं। इन 16 दिनों में शनिवार और रविवार की छुट्टियां भी शामिल हैं। इसके अलावे अलग-अलग पर्व त्योहारों पर अलग-अलग राज्यों में बैंक शाखाएं बंद रहेंगी। आइए जान लेते हैं आपके शहर में अक्तूबर महीने में किस-किस दिन बैंक शाखाएं बंद रहेंगी।

आरबीआई की बैंक छुट्टियों की लिस्ट देखें तो अक्तूबर महीने की शुरुआत ही छुट्टियों के साथ हो रही है। 1 अक्टूबर को रविवार होने की वजह से देशभर के बैंक बंद रहेंगे। इसके अलावा 8, 15, 22 और 29 अक्टूबर को भी रविवार की वजह से बैंक बंद रहेंगे। इसके अलावा 14 और 28 अक्टूबर को दूसरा और चौथा शनिवार है तो जिसकी वजह से देशभर में बैंक शाखाएं बंद रहेंगी। दो अक्तूबर को गांधी जयंती पर बैंकों में छुट्टी रहेगी। इसके अलावे अक्तूबर महीने में बैंकों में महालया, काती बीहू, दुर्गा पूजा, दशहरा, लक्ष्मी पूजा और सरकार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर भी बैंक बंद रहें। आइए अक्तूबर महीने में शनिवार और रविवार के अलावे बैंक छुट्टियों की पूरी लिस्ट देखते है-

अक्तूबर महीने की बैंक छुट्टियों की लिस्ट

 2 अक्टूबर: (सोमवार)- गांधी जयंती- राष्ट्रीय अवकाश
 14 अक्टूबर: (शनिवार)- महालया- कोलकाता में बैंक बंद
 18 अक्टूबर: (बुधवार)- कटि बिहू- असम में बैंक बंद
 21 अक्टूबर: (शनिवार)- दुर्गा पूजा (महा सप्तमी)- त्रिपुरा, असम, मणिपुर और बंगाल में बैंक बंद
 23 अक्टूबर: (सोमवार)- दशहरा (महानवमी)/आयुध पूजा/दुर्गा पूजा/विजय दशमी- त्रिपुरा, कर्नाटक, उड़ीसा, तनिलनाडु, असम, आंध्र प्रदेश, कानपुर, केरल, जरकाखंड, बिहार में बैंक बंद
 24 अक्टूबर: (मंगलवार)- दशहरा/दशहरा (विजयादशमी)/दुर्गा पूजा- आंध्र प्रदेश, मणिपुर को छोड़कर सभी राज्यों में बैंक बंद
 25 अक्टूबर: (बुधवार)- दुर्गा पूजा (दसैन)- सिक्किम में बैंक बंद
 26 अक्टूबर: (गुरुवार)- दुर्गा पूजा (दसैन)/विलय दिवस- सिक्किम, जम्मू-कश्मीर में बैंक
 27 अक्टूबर: (शुक्रवार) दुर्गा पूजा (दसैन)- सिक्किम में बैंक बंद
 28 अक्टूबर: (शनिवार)- लक्ष्मी पूजा- बंगाल में बैंक बंद
 31 अक्टूबर: (मंगलवार)- सरदार वल्लभभाई पटेल का जन्मदिन- गुजरात में बैंक बंद

बैंकों की ऑनलाइन सेवाएं काम करती रहेंगी

हालांकि अक्तूबर महीने में भी बैंक छुट्टियों के दौरान बैंकों की ऑनलाइन सेवाएं हर दिन की तरह काम करती रहेंगी। ऐसे में आप अपना काम निपटाने के लिए उसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button