बड़ा दावा: राहुल गांधी ने कहा- राजस्थान समेत 5 राज्यों ने चुनाव जीत रही है कांग्रेस

नई दिल्ली
देश के पांच राज्‍य राजस्‍थान, मध्‍य प्रदेश, छत्‍तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम चुनावी मोड में हैं। पांचों राज्‍यों में चुनाव आचार संहिता लगी हुई है। सात से 30 नवंबर के बीच अलग-अलग तारीखों को मतदान होगा। वहीं, 3 दिसम्‍ंबर को एक साथ पांचों राज्‍यों के मतों की गिनती की जाएगी। पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बड़ा दावा किया है। राहुल गांधी ने कहा कि मेरे शब्दों पर गौर करें, कांग्रेस पार्टी तेलंगाना, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और मिजोरम में विधानसभा चुनाव 2023 जीतने जा रही है।

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा जनता के लिए काम करती है। राजस्थान में बेहतरीन स्वास्थ्य सेवा नीति है। अतुलनीय सामाजिक सुरक्षा प्रदान करता है, जबकि छत्तीसगढ़ मजबूत नीतियों के साथ उद्यमियों का समर्थन करता है। हम मध्य प्रदेश में भ्रष्ट भाजपा सरकार को हटा देंगे और हमारी 6 गारंटी तेलंगाना में भारी जीत सुनिश्चित करेगी। राहुल गांधी यह भी कहते हैं कि मिजोरम को एक मॉडल राज्य बनाना सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस के पास एक स्पष्ट योजना है। ₹2,500 मासिक वृद्धावस्था पेंशन, ₹750 पर एलपीजी सिलेंडर और तांग पुइहना आर्थिक विकास हमारी पहल में शामिल हैं।

 कहां कब मतदान?
राजस्‍थान 25 नवंबर
 मिजोरम 7 नवंबर
मध्‍य प्रदेश में 17 नवंबर
छत्‍तीसगढ़ में 7 व 17 नवंबर
तेलंगाना में 30 नवंबर

अभी दो जगहों पर कांग्रेस
पांचों राज्‍यों में वर्तमान में राजस्‍थान व छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस है जबकि मध्‍य प्रदेश में भी 2018 में कांग्रेस ने सरकार बनाई थी, मगर ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया की बगावत की वजह से कांग्रेस सरकार गिर गई थी और भाजपा की सरकार बनी। शिवराज सिंह चौहान सीएम बने।
कांग्रेस ने राजस्‍थान में नहीं उतारे प्रत्‍याशी
विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अभी तक राजस्‍थान की 200 सीटों में से एक भी सीट पर प्रत्‍याशी घोषित नहीं किया है। जबकि मध्‍य प्रदेश में 230 सीटों में से 144 पर उम्‍मीदवार उतार दिए हैं। वहीं, छत्‍तीसगढ़ में 90 सीटों में से 30 पर प्रत्‍याशी घोषित किए हैं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button