फ्लाइट में क्रू ने यात्री पर गिराया गर्म पानी, सफर के दौरान ही मच गया बवाल

 नईदिल्ली
 एयर इंडिया की फ्लाइट में एक यात्री पर गर्म गिरने का मामला सामने आया है। घटना 20 सितंबर को नई दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में हुई। एक यात्री उस समय जल गई जब केबिन क्रू सदस्य ने गलती से उसपर कॉफी गिरा दी। एयरलाइन ने इस घटना के लिए माफी मांगी है। यात्री ने सोशल मीडिया पर अपना अनुभव बताते हुए कहा कि एयर इंडिया ने मुझे एक दुखद अनुभव दिया, जिसने उस समय भयावह मोड़ ले लिया जब फ्लाइट अटेंडेंट ने मेरे पैर पर गर्म पानी गिरा दिया।

फ्लाइट में नहीं थी फर्स्ट ऐड किट
यात्री ने बताया कि वह अपने चार साल के बेटे और 83 साल की सास के साथ फ्लाइट AI 173 से नई दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को तक यात्रा कर रही थी। उड़ान लगभग 16 घंटे तक चली। यह किसी बुरे सपने से कम नहीं था। यात्री ने दावा किया कि वह काफी दर्द में थी और चिल्लाती रही थी। विमान में जरूरी मेडिकल सामानों जैसे फर्स्ट ऐड किट तक की कमी थी। उन्होंने करीब दो घंटे तक दर्द सहा।

एयरलाइन ने दी सफाई
एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा कि हमें 20 सितंबर 2023 को दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को हमारी फ्लाइट AI 173 में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर गहरा अफसोस है। हमारे केबिन क्रू सदस्यों में से एक ने सर्विस के दौरान गलती से एक गेस्ट पर कॉफी गिरा दी। यात्री ने दावा किया है कि केबिन क्रू ने कॉफी नहीं गर्म पानी गिराया गया था। केबिन क्रू ने तुरंत गेस्ट को प्राथमिक इलाज दिया और विमान में एक डॉक्टर को बुलाया, जिसने गेस्ट को ट्रीट किया। हमने गेस्ट के प्रति खेद व्यक्त किया है। हमने घटना को गंभीरता से लिया है। भविष्य में ऐसी घटना से बचने के लिए केबिन क्रू के सदस्यों को हमारी मानक प्रक्रियाओं (SOP) पर फिर से ट्रेनिंग करना सुनिश्चित करेंगे।

यात्री ने लगाए एयरलाइन पर गंभीर आरोप
यात्री के अनुसार, विमान से उतरने पर पैरामेडिक टीम ने उन्हें विमान से उतार दिया। केबिन क्रू ने उनके परिवार के सदस्यों की देखभाल नहीं की, जिससे वे अकेले रह गए और उन्हें पता नहीं चला कि क्या हो रहा था। एक को-पैसंजर की मदद से ही मेरी सास मेरे भाई से संपर्क कर पाईं, जो उन्हें लेने आया था। यात्री ने एयरलाइन से इन मुद्दों को सुधारने के लिए तुरंत कदम उठाने और भविष्य में अपने यात्रियों को बेहतर देखभाल और सर्विस प्रदान करने का भी आग्रह किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button