दम घुटने से मौत: नहाने से बचने को कार में घुसा पांच साल का मासूम, ऑटोमैटिक लॉक हुआ दरवाजा

राजकोट

गुजरात के राजकोट में  पांच साल के मासूम की कार के अंदर दम घुटने से मौत हो गई। पांच साल का बच्चा नहाने से बचने के लिए अपने घर से निकल गया और एक कार के अंदर छिप गया। यहां दम घुटने से उसकी मौत हो गई, क्योंकि वाहन आटोमैटिक लॉक हो गया था। यह घटना 23 सितंबर को गुजरात के जूनागढ़ जीआईडीसी में हुई थी। इसका पता मंगलवार को चला और पुलिस ने इस मामले में आकस्मिक (एक्सीडेंटल) मौत का केस दर्ज किया।

बच्चे के पिता रवींद्र भारती ने बताया कि उनकी पत्नी तीन साल के बेटे को नहला रही थी। चूंकि अगला नंबर आदित्या का था और वह नहाना नहीं चाहता था, इसलिए वह वहां से निकल गया। उसने एक कार देखी और उसके अंदर घुस गया, क्योंकि वह लॉक नहीं थी। हालांकि, उसके अंदर जाते ही कार अपने आप लॉक हो गई। पुलिस ने कहा, 'वह करीब ढाई घंटे तक अंदर फंसा रहा और उसका बुरी तरह दम घुट गया।'

छोटे भाई को नहलाने के बाद मां ने आदित्य को तलाशना शुरू किया। जब उन्हें वह कहीं नहीं मिला तो उसके पिता ने फैक्ट्री मालिक से सीसीटीवी की जांच करने का अनुरोध किया। एक कैमरे में बच्चा कार के पास घूमता नजर आया, लेकिन उसके बाद उसका कुछ पता नहीं चला। जब वे कार के पास गए और दरवाजा खोला, तो वह बेहोश मिला और सांस लेने के लिए संघर्ष कर रहा था।

आदित्य को जूनागढ़ सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी हालत की गंभीरता को देखते हुए उसे राजकोट के एक अस्पताल में रेफर कर दिया गया। हालांकि, रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। कार फैक्ट्री मालिक की थी, जिसने 10 साल पहले रवींद्र को नौकरी पर रखा था। रवींद्र हाल ही में  पत्नी और दो बेटे को यूपी के महाराजगंज जिले में स्थित अपने पैतृक गांव कंचनपुर से राजकोट लाए थे। वे प्लास्टिक फैक्ट्री के मालिक द्वारा उन्हें आवंटित एक छोटे से कमरे में रह रहे थे जहां पति और पत्नी काम करते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button