छत्तीसगढ़ में विकास सिर्फ बैनर-पोस्टर में ​दिखता – प्रधानमंत्री मोदी

 जगदलपुर  .

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को पांच सालों में अपराध का गढ़ बना दिया। यहां विकास या तो बैनर-पोस्टर में दिखता है या कांग्रेस नेताओं की तिजोरी में। चारों तरफ यहां भ्रष्टाचार का बोल-बाला है। इस सरकार को बदलना है।

छत्‍तीसगढ़ प्रवास के तहत जगदलपुर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने प्रदेश में 26,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया, जिसमें नगरनार में एनएमडीसी (NMDC) स्टील लिमिटेड का स्टील प्लांट भी शामिल है।पीएम मोदी ने कहा, कल से कांग्रेस ने एक अलग राग अलापना शुरू कर दिया है, ये कहते हैं जितनी आबादी, उतना हक। मैं कहता हूं इस देश में अगर सबसे बड़ी कोई आबादी है तो वह गरीब है इसलिए गरीब कल्‍याण ही मेरा मकसद है।

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा, विकसित भारत का सपना तब सिद्ध होगा जब हर प्रदेश, हर जिला, हर गांव विकसित हो। विकसित भारत के लिए फिज़िकल, डिजिटल और सोशल इंफ्रास्ट्रक्चर भी भविष्य की ज़रूरतों के अनुरूप होना चाहिए। यही वजह है कि हमारी सरकार ने इंफ्रास्ट्रक्चर पर होने वाले खर्चे को बढ़ाकर इस साल 10 लाख करोड़ कर दिया है।

अपने ट्वीट में मोदी ने कहा कि विस्तृत भारत का सपना तब सिद्ध होगा जब देश का हर राज्य और जिलों का विकास होगा। विकसित भारत के लिए सोशल, डिजिटल और ग्राफिक्स पर होने वाला खर्च इस साल 10 लाख करोड़ रुपये कर दिया गया है। पहले के कॉलेज ch: गुना ज्यादा है। स्टील निर्माण में भारत आत्मनिर्भर हो गया है और इसके लिए 9 वर्षों में कई बड़े कदम उठाए गए हैं। आज नगर में भारत की सबसे बड़ी स्टील प्लांट का स्टॉक हुआ है। इस छत्तीसगढ़ को अब नई ऊर्जा मिलेगी।

जगदलपुर में नगरनार स्टील प्लांट: स्टील प्लांट की वजह से एशिया के पास के जंगलों में भी 50 हजार युवाओं को रोजगार मिलेगा। 9 साल से सेंटर का पूरा फोकस कनेक्टविटी में चल रहा है। छत्तीसगढ़ का रेल बजट 20 गुना बढ़ गया है। इस देश की सेना को भी जगह मिलती है। जगदपुर स्टेशन राज्य का प्रमुख केंद्र बनेगा। इससे जुड़ी नई सुविधा। इस स्टील प्लांट से छत्तीसगढ़ को मिलेगा फायदा। छत्तीसगढ़ की जनता को मोदी ने दी बधाई

छत्तीसगढ़ को पांच सालों में भ्रष्टाचार का गढ़ बना दिया

जब से कांग्रेस की सरकार आई है, तब छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार का बोल बाला है। ​यहां विकास या तो बैनर-पोस्टर​ में दिखता है, या तो कांग्रेस नेताओं की तिजोरी में। भाजपा की सरकार आएगी तो भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इतने बड़े कार्यक्रम में न सीएम न डिप्टी सीएम

छत्तीसगढ़ को 25 हजार करोड़ रुपए की नगरनार प्लांट की सौगात मिली है। इससे यहां के 50 हजार से ज्यादा युवाओं को रोजगार मिलेगा, लेकिन इस कार्यक्रम में न तो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहुंचे न डिप्टी सीएम सिंहदेव। कांग्रेस के लोगों की यही आदत है।

हक मांगने वालों को जेल में डाल देती है कांग्रेस

छत्तीसगढ़ में अलग-अलग समाज अपना हक मांग रही है, लेकिन यहां की सरकार उनको हक देना तो छोड़ उन्हें पकड़कर जेल में डाल देती है। भाजपा की सरकार आएगी तो सभी को उनका हक मिलेगा।

कांग्रेस का एक देश के साथ गुप्त समझौता

कांग्रेस ने आज तक खुलासा नहीं किया है कि उसने एक देश के साथ गुप्त समाझौता की है। कांग्रेस को पार्टी के नेता नहीं चला रहे हैं। इनके बड़े नेताओं के मुंह में ताला लगा है। पर्दे के पीछे से जो कांग्रेस को चला रहे हैं वो देश विरोधी ताकतों से जुड़े हैं।

देश के संसाधनों में पहला हक गरीब का

देश के संसाधनों पर पहला हक गरीब का है। सबसे बड़ी जाति गरीब है। चाहे वो पिछड़ा हो या और कोई हो। कांग्रेस ने देश को सिर्फ गरीबी दी। भाजपा की मोदी सरकार के कार्यकाल में दुनिया भर में देश का मान बढ़ा।

छत्तीसगढ़ में फिर डबल इंजन की जरूरत

छत्तीसगढ़ में विकास का डबल इंजन फिर लगेगा तो यहां विकास की बयार बहेगी। भ्रष्टाचारी कितना भी बड़ा नेता हो भाजपा की सरकार उसे जेल में डालेगी। छत्तीसगढ़ कह रहा है अब अऊ नहीं स​हिबो। ये दारी सरकार ल बदलबलो।

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को लूट का खजाना बनाया

कांग्रेस का एक ही मकसद, छत्तीसगढ़ की संपदा को लूटना। यहां का खनिज छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार की नहीं है। बीते पांच सालों में कांग्रेस ने प्रदेश को लूट का खजाना बना दिया है। दिल्ली में बैठे इनके बड़े नेताओं के लिए प्रदेश सिर्फ एटीएम है। इनकी पार्टी तो यहां नौकरी में सिर्फ नेताओं और अफसरों के बच्चों को जगह देती है।

  • हमारी सरकार ने इस साल 10 लाख करोड़ इंफ्रास्ट्रक्चर पर खर्च बढ़ाया।
  • स्टील नि​र्माण में देश आत्मनिर्भर हो इसलिए पिछले 9 साल में कई कार्य किए।
  • नगरनार प्लांट से प्रदेश के 50 हजार युवाओं को रोजगार मिलेगा।
  • प्रदेश को इकोनॉमिक कॉरिडोर और आधुनिक हाईवे​ मिले।
  • छत्तीसगढ़ के ताड़ोकी को नई रेल की सौगात मिल रही है। इससे खेती-किसानी और वन उत्पाद को लाने में आसानी होगी।
  • जगदलपुर-रायपुर रेल लाइन दोहरीकरण से यहां के लोगों और परिवहन में आसानी होगी।
  • आने वाले वर्षों में छत्तीसगढ़ के सभी स्टेशनों का कायाकल्प किया जाएगा।
  • बीते 9 वर्षों में छत्तीसगढ़ के स्टेशनों में फ्री वाई-फाई सेवा उपलब्ध कराई।
  • छत्तीसगढ़ में विकास पोस्टर में ​दिखता या तो कांग्रेस नेताओं की ​तिजोरी में
  • इतने बड़े कार्यक्रम में न सीएम पहुंचे न डिप्टी सीएम।
  • भाजपा की सरकार आएगी तो कोई भ्रष्टाचारी नहीं बचेगा।
  • 24 हजार करोड़ रुपए स्टील प्लांट में लगाए, तभी युवाओं को रोजगार मिलना तया हुआ है। भविष्य में प्लांट की क्षमता बढ़ाई जाएगी।
  • 90 उपज को एमएसपी के दायरे में ला चुकी है। कांग्रेस के समय ये 10-12 थी।
  • समर्थन ​मूल्य कभी मिलता है कभी नहीं मिलता। यहां आदिवासियों का शोषण अब नहीं चलेगा।
  • धान की कीमतों को लेकर कांग्रेस सरकार लोगों को धोखा दे रही है।
  • छत्तीसगढ़ के लोगों के धान का दाना-दाना मोदी सरकार खरीदती है।
  • 5 लाख रुपए में मुफ्त इलाज की व्यवस्था की।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने जगदलपुर में कहा नगरनार प्लांट से 50 हजार युवाओं को नौकरी मिलेगी। ताड़ोकी को रेल लाइन से जोड़ा गया। इससे खेती किसानी वन उत्पाद को लाने में आसानी होगी। इस क्षेत्र के लोगों को भी आने-जाने में आसानी होगी। प्रधानमंत्री मोदी 26,000 करोड़ रुपए से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इनमें नगरनार स्थित एनएमडीसी स्टील लिमिटेड का इस्पात संयंत्र भी शामिल है।

नरेंद्र मोदी के बस्तर दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। एयरपोर्ट से लेकर सड़क और सभा स्थल तक करीब 5 हजार जवान तैनात हैं। इनमें DRG, STF, CRPF, जिला पुलिस बल समेत अन्य फोर्स के जवान हैं। BDS और डॉग स्क्वायड की टीम भी लगातार सर्चिंग कर रही है। लाल बाग मैदान में आयोजित आम सभा स्थल की 150 से ज्यादा CCTV कैमरे से निगरानी की जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button