पीपी किट पहनकर लेडी हार्डिंग से एक करोड़ के आठ कार्डियक मॉनिटर चोरी

नई दिल्ली.

लेडी हार्डिंग और श्रीमती एसके अस्पताल का एमटीएस स्टाफ ही अस्पताल में सेंध लगाने में लगा हुआ था। उसने पीपी किट पहनकर अस्पताल के गोदाम से करीब आठ कार्डियक मॉनिटर चुरा लिए। जी-20 के लिए मंगाए गए इन मॉनिटर की कीमत करीब एक करोड़ रुपये बताई जा रही है।

एमटीएस स्टाफ अमन त्यागी की चालाकी ज्यादा देर नहीं चली और मंदिर मार्ग थाना पुलिस ने आरोपी को वारदात के 10 घंटे बाद ही गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से आठ कार्डियक मॉनिटर बरामद कर लिए गए हैं।
नई दिल्ली जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आपातकालीन चिकित्सा, एलएचएमसी और श्रीमती एसके अस्पताल, नई दिल्ली के प्रोफेसर व एचओडी डॉ. संजय कुमार की शिकायत पर मंदिर मार्ग थानाध्यक्ष सतविंदर सिंह की देखरेख में 26 सितंबर को प्राथमिकी दर्ज की गई।

डा. संजय कुमार ने अपनी शिकायत में कहा था कि श्री. स्कैनरे कंपनी के कर्मचारी यश शर्मा ने सूचना दी कि 26 सितंबर दोपहर एक बजे के बाद एलएचएमसी अस्पताल के नए दुर्घटना और आपातकालीन भवन की पहली मंजिल के आपदा वार्ड से लगभग आठ कार्डियक मॉनिटर चोरी हो गए हैं।

मामले की गंभीरता को देखते हुए थानाध्यक्ष सतविंदर सिंह की देखरेख में एसआई ओमबीर सिंह, एसआई अरविंद, महिला एसआई कुसुम, महिला एसआई कोमल व हवलदार परीक्षित की विशेष टीम गठित की गई।  इस टीम ने एलएचएमसी अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरों की सीसीटीवी फुटेज की जांच की।

स्टाफ ने पीपीई किट पहनकर दिया वारदात को अंजाम
सीसीटीवी फुटेज से पता लगा कि आरोपी ने पीपी किट व नकाब पहनकर अपनी पहचान छिपाते हुए वारदात की है। हालांकि आरोपी के जूते, शर्ट की कॉलर व इलेक्ट्रॉनिक साधनों से आरोपी द्वारा अपनाए गए पूरे मार्ग का पता लगाने में सफल रही। हवलदार परीक्षित को पता लगा कि एलएचएमसी अस्पताल के एमटीएस कर्मचारी ग्राम अजमगढ़ उर्फ रतनगढ़, पोस्ट रतनगढ़, नूरपुर, देहर, जिला बिजनौर, उत्तर प्रदेश निवासी अमन त्यागी पुत्र सुनील कुमार ने आपदा वार्ड, पहली मंजिल के आपातकालीन वार्ड से कार्डियक मॉनिटर चोरी किए हैं।

एसआई ओमवीर व हवलदार परीक्षित की टीम ने नूरपुर में अमन त्यागी  के आवास पर छापेमारी कर उसे गिरफ्तार लिया। इसके कब्जे से 4 कार्डियक मॉनिटर बरामद किए गए। पुलिस ने उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया। पुलिस रिमांड के दौरान बाकी चार मॉनिटर घर से बरामद कर लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button