रोजगार मेला आज 46 जगहों पर, PM मोदी 51,000 लोगों को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र

नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज (मंगलवार) को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विभिन्न सरकारी विभागों में भर्ती किए जाने वाले लगभग 51,000 कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने यह जानकारी दी है।  पीएमओ के मुताबिक 'रोजगार मेला'देशभर में 46 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा। नए कर्मचारी डाक विभाग, भारतीय लेखा परीक्षा और लेखा विभाग, परमाणु ऊर्जा विभाग, राजस्व विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, रक्षा मंत्रालय, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय सहित विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में अपनी सेवाएं देंगे।

पीएमओ ने कहा कि रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। उम्मीद है कि यह आगे रोजगार सृजन में उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा और युवाओं को उनके सशक्तिकरण तथा राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा, "नवनियुक्त कर्मचारियों को आईजीओटी कर्मयोगी पोर्टल पर एक ऑनलाइन मॉड्यूल 'कर्मयोगी प्रारंभ' के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिल रहा है, जहां कहीं से किसी भी उपकरण से सीखने के प्रारूप के तहत 680 से अधिक ई-लर्निंग पाठ्यक्रम उपलब्ध कराए गए हैं।"

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button