दो अलग-अलग पटाखा फैक्ट्रियों में विस्फोट, कुल छह लोगों की मौत

तमिलनाडु  
तमिलनाडु के विरुधुनगर जिले में हुए दो अलग-अलग धमाकों में कुल छह लोगों के मरने की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि ये धमाके पटाखा बनाने वाली फैक्ट्रियों में हुए हैं।

विस्फोट के कारणों की जानकारी नहीं
अग्निशमन एवं बचाव विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक पहला विस्फोट विरुधुनगर जिले में स्थित शिवकाशी के पास हुआ। जबकि दूसरा विस्फोट विरुधुनगर जिले के कम्मापट्टी गांव में हुआ।

 
विस्फोट में पांच लोगों की मौत
जानकारी के मुताबिक विरुधुनगर जिले के शिवकाशी के पास स्थित पटाखा फैक्ट्री विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हुई है। जबकि जिले के ही कम्मापट्टी गांव में पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट से पांच लोगों की मौत हुई है। इससे पहले आझ दिन में उत्तर प्रदेश स्थित साबुन फैक्ट्री में मंगलवार सुबह जोरदार धमाका हुआ, जिसके चलते फैक्ट्री के अंदर मौजूद कर्मचारी मलबे में दब गए, जिससे चार लोगों की मौत हो गई। सात घायल हुए है। घटना के बाद एसएसपी और डीएम समेत पुलिस बल मौके पर पहुंचा। एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची।

मलवा हटाते समय फिर हुआ धमाका
एनडीआरएफ की टीम को भी बुलाया गया है। इस दौरान मलवा हटाने का काम चल रहा था। तभी अचानक दोबारा से विस्फोट हो गया। इसके बाद मकान का मलवा करीब 25 फीट दूरी तक बिखर गया। मौके पर मौजूद कई लोगों के सिर में ईंट के टुकड़े लगे। उसके बाद पुलिस ने घटनास्थल से भीड़ को करीब 50 मीटर दूर कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button