हरभजन सिंह ने इन 4 टीमों को बताया विश्व कप जीतने प्रबल दावेदार, पाकिस्तान की टीम की कर दी बेइज्जती

नई दिल्ली

भारत में होने वाले वनडे विश्व कप को शुरू होने में अब कुछ दिन बचे हैं। इस टूर्नामेंट में हिस्से लेने वाली टीमें जल्द ही भारत पहुंचेंगी। इस बार 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं और 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के लिए 10 वेन्यू निर्धारित किए गए हैं। आगामी वनडे विश्व कप के वार्म-अप मैच कुछ दिन में शुरू होने वाले हैं, वहीं आगामी विश्व कप को लेकर पूर्व क्रिकेटरों ने अपनी पसंदीदा टीमों का चयन करना शुरू कर दिया है, जिसमें मेजबान भारत का नाम भी शामिल है। भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने भी अपनी पसंदीदा टीमों को चुना है, जो सेमीफाइन तक का सफर तय कर सकती हैं। लेकिन उन्होंने बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान को अपनी टॉप-4 में शामिल नहीं किया है।

2011 वनडे विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे हरभजन सिंह ने भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड को आगामी विश्व कप की सेमीफाइनलिस्ट के रूप में चुना है। हरभजन सिंह का मानना है कि पाकिस्तान क्रिकट टीम वनडे फॉर्मेट में औसत टीम है और इस वजह से उन्होंने आगामी टूर्नामेंट में उन्हें पसंदीदा टीम के रूप में नहीं चुना है।

हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ''मुकाबले तगड़े होंगे। उम्मीद करते हैं। देखिए इन मुकाबलों में जो जीतेगा वो अपना एक दावा सा सेट कर देगा कि विश्व कप के दावेदार हो सकते हैं। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया भी एक दावेदार है विश्व कप के सेमीफाइनल तक आने के लिए, भारत की टीम एक दावेदार है, एक इंग्लैंड की टीम है और चौथी टीम जो मुझे लगता है कि… देखिए लोग पाकिस्तान को बहुत आंक रहे हैं कि पाकिस्तान जाएगी लेकिन शायद इस फॉर्मेट में 50 ओवर में अभी हमने जो देखा है ठीक ठाक ही लगे। मुझे तो कोई ऐसा लगा नहीं कि बहुत तगड़ी टीम है। टी20 फॉर्मेट ठीक-ठाक खेलते हैं, अच्छा खेलते हैं, लेकिन अगर मेरी कोई चौथी पसंदीदा टीम होगी तो वो न्यूजीलैंड होगी। विश्व कप के चार सेमीफाइनलिस्ट जो मैं चुना हूं वो ये होंगे।''

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button