ICC ने जारी की ODI की ताजा Ranking, मोहम्मद सिराज बने दुनिया का नंबर-1 गेंदबाज

मुंबई
 इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (International Cricket Council) ने ताजा रैंकिंग जारी कर दी है. इस रैंकिंग में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को सबसे ज्यादा फायदा हुआ है. ये खिलाड़ी वनडे में दुनिया का नंबर-1 गेंदबाज बन गया है. इस खिलाड़ी ने हाल ही में एशिया कप 2023 के दौरान काफी शानदार प्रदर्शन किया था. फाइनल मैच में भी ये खिलाड़ी ही टीम इंडिया की जीत का हीरो रहा था. वर्ल्ड कप से पहले ये भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है.

ये खिलाड़ी बना दुनिया का नंबर-1 ODI गेंदबाज

आईसीसी पुरुष वनडे खिलाड़ी रैंकिंग में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. कोलंबो में श्रीलंका को 50 रन पर आउट करने वाले मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के तूफान ने उन्हें आईसीसी पुरुष वनडे बॉलिंग रैंकिंग के टॉप पर पहुंचा दिया है. वह वनडे में दुनिया के नए नंबर-1 गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले वह मार्च 2023 में वनडे में नंबर-1 गेंदबाज बने थे.

एशिया कप 2023 में मचाया धमाल

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने टूर्नामेंट में 12.2 की औसत से 10 विकेट लिए. इससे उन्होंने ताजा रैंकिंग में आठ स्थान की छलांग लगा दी है. वह हेजलवुड, ट्रेंट बोल्ट, राशिद खान और मिशेल स्टार्क जैसे गेंदबाजों से आगे निकल गए हैं.

फाइनल मैच में बने टीम की जीत के हीरो

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) एशिया कप 2023 के फाइनल मैच में सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 7 ओवर गेंदबाजी करते हुए 21 रन खर्च किए और 6 विकेट हासिल किए. इस दौरान सिराज ने 1 ओवर में 4 विकेट हासिल करने का कारनामा भी किया. मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने इस मैच में पाथुम निसांका, सदीरा समरविक्रमा, चरित असलांका, धनंजय डिसिल्वा, दासुन शनाका और कुसल मेंडिस को अपना शिकार बनाया. इनमें से 3 खिलाड़ी को अपना खाता भी नहीं खोल सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button