मुरैना में दारोगा ने क्वार्टर में लगाई फांसी, पुलिस ने जताई यह आशंका

 मुरैना

 मुरैना में शनिवार को एक दारोगा ने सरकारी क्वार्टर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। यह बागचीनी थाना कैम्पस में बने सरकारी क्वार्टर की घटना है। दारोगा दोपहर 12 बजे तक क्वार्टर से बाहर नहीं निकले तो स्टाफ ने दरवाजा खटखटाते हुए आवाज लगाई। अंदर से कोई जवाब नहीं आने पर पुलिस वालों ने दरवाजा तोड़ दिया। अंदर दारोगा का शव फंदे से लटक रहा था।

घटना की जानकारी मिलते ही जिला मुख्यालय से एएसपी व फॉरेंसिक की टीम मौके पर पहुंची। अधिकारियों की मौजूदगी में शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। आत्महत्या की वजह अभी स्पष्ट नहीं हुई है। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार एएसआई राकेश यादव बागचीनी थाने में पदस्थ थे। उनकी फैमिली मुरैना स्थित पुलिस लाईन के सरकारी आवास में रहती है। एएसआई राकेश यादव थाना कैम्प्स में बने सरकारी क्वार्टर में अकेले रहते थे। आज सुबह 12 बजे तक वे अपने क्वार्टर से बाहर नहीं निकले तो स्टॉफ ने दरवाजा खट-खटाते हुए आवाज लगाई। अंदर से कोई जवाब नहीं आने पर पुलिसकर्मियों को शंका हुई। इसके बाद उन्होंने दरवाजा तोड़कर अंदर देखा, तो दंग रह गए।

कमरे के अंदर दरोगा का शव फंदे पर झूल रहा था। उन्होंने तत्काल इसकी सूचना थाना प्रभारी को दी। थाना प्रभारी ने मौके पर पहुंचकर इस घटना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया।एएसपी डॉक्टर अरविंद ठाकुर व एफएसएल डॉक्टर की टीम मौके पर पहुंच गई।

इसके बाद फोरेंसिक एक्सपर्ट डॉ सतीश मान ने शव का बारीकी से निरीक्षण करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया। पुलिस के अनुसार प्रारंभिक पड़ताल में पता चला है कि मृतक एएसआई राकेश यादव मूल रूप से हरियाणा के रहने वाले थे। दो साल पहले हरियाणा में उनके भतीजे का मर्डर हो गया था। तभी से वे डिप्रेशन में रहने लगे थे। एएसपी डॉ अरविंद ठाकुर का कहना है कि एएसआई पारिवारिक कलह की वजह से कुछ दिनों से डिप्रेशन में चल रहे थे। इसकी वे दवा भी ले रहे थे। फिलहाल मर्ग कायम कर मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button