मराठा समाज को आरक्षण मिलने का रास्ता हुआ साफ, एकनाथ शिंदे ने कहा- OBC समाज के साथ नहीं होगा कोई अन्याय

मुंबई
 ओबीसी और घुमंतू जनजातियों के प्रतिनिधियों के साथ शुक्रवार 29 सितंबर को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बैठक की। इस बैठक में मराठा समाज के आरक्षण को लेकर चर्चा हुई। बता दें कि बैठक में डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार के साथ वरिष्ठ मंत्री औऱ अधिकारी भी शामिल हुआ। बैठक में OBC और घुमंतू जनजातियों के प्रतिनिधियों ने मराठा आरक्षण को लेकर अपन संदेह को व्यक्त किया। इस बैठक के बाद महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने मीडिया से बात की। सीएम शिंदे ने बताया, आज OBC और घुमंतू समाज के प्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई है।

 सीएम शिंदे ने इस बैठक के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उनके मन में मराठा समाज के आरक्षण को लेकर जो संदेह था वह दूर हुआ है। मराठा समाज को जब आरक्षण दिया गया था तब भी OBC समाज के मन में अपने आरक्षण को लेकर डर था। इस दौरान उन्होंने कहा कि मराठा समाज का रद्द हुआ आरक्षण फिर से दिलाने की सरकार की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि मराठा समाज को आरक्षण देते हुए OBC या अन्य समाज के साथ कोई अन्याय नहीं होगा। सीएम शिंदे ने भरोसा दिलाते हुए कहा कि मराठा समुदाय को आरक्षण देते समय अन्य समुदायों का कोटा बरकरार रहेगा। कहा कि राज्य सरकार घुमंतू जनजाति के लोगों के साथ मजबूती से खड़ी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बैठक के बाद डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार ओबीसी आरक्षण को लेकर आंदोलन करने वाले लोगों से जाकर मुलाकात करेंगे। साथ ही, उन्हें इस बैठक में हुई बातों को लेकर भरोसे में लेंगे और कोशिश करेंगे कि आंदोलन खत्म किया जाए।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button