महिला विरोधी पोस्ट के लिए ट्रोल हुए बांग्लादेशी तेज गेंदबाज तंजीम हसन ने मांगी माफी

अल्पकालिक सौदे पर जर्मनी के मुख्य कोच नियुक्त हुए जूलियन नगेल्समैन

बर्लिन
बायर्न म्यूनिख के पूर्व कोच जूलियन नगेल्समैन को जर्मनी की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम का अस्थायी मुख्य कोच नियुक्त किया गया है।

सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 2004 में 39 वर्षीय जर्गेन क्लिंसमैन की नियुक्ति के बाद से 36 वर्षीय नगेल्समैन सबसे कम उम्र के कोच बन गए हैं। वह अगले जुलाई में यूईएफए यूरो 2024 टूर्नामेंट तक कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे।

दस दिन पहले, हंसी फ्लिक ने कतर में 2022 फीफा विश्व कप में ग्रुप चरण से बाहर होने और कई मैत्री मैचों में खराब प्रदर्शन के कारण कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था।

नगेल्समैन जर्मनी के साथ एक निश्चित अवधि के समझौते पर सहमत हो गए हैं। वह अगली गर्मियों में एक क्लब के साथ अपना करियर जारी रखने की योजना बना रहे हैं।

नगेल्समैन का बायर्न के साथ 2026 तक चलने वाला अनुबंध खत्म हो गया है। 2021 में, नगेल्समैन ने बायर्न के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करते हुए आरबी लीपज़िग को छोड़ दिया था, जिसमें बवेरियन पक्ष ने अपने पूर्व क्लब को मुआवजे के रूप में विश्व रिकॉर्ड 25 मिलियन यूरो का भुगतान किया था।

मार्च 2023 में, नगेल्समैन को बायर्न से बर्खास्त कर दिया गया था, चेल्सी के पूर्व कोच और 2021 चैंपियंस लीग विजेता थॉमस ट्यूशेल ने उनका स्थान लिया था।

महिला विरोधी पोस्ट के लिए ट्रोल हुए बांग्लादेशी तेज गेंदबाज तंजीम हसन ने मांगी माफी

ढाका
 एशिया कप 2023 में भारत के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले बांग्लादेश के खिलाड़ी तंजीम हसन साकिब इन दिनों काफी चर्चे में हैं। दरअसल वह एक विवाद में घिर गए हैं। उन्होंने महिलाओं को लेकर कुछ ऐसा टिप्पणी किया है, जिसके बाद उन्हें बांग्लादेश क्रिकेट बॉर्ड से माफ़ी मांगनी पड़ी है। दरअसल तंजीम अपने फेसबुक पोस्ट के कारण मुश्किल में आ गए हैं।

हालांकि, उनका यह पोस्ट काफी पुराना है लेकिन इन दोनों काफी चर्चे में हैं। दरअसल तंजीम ने FB पोस्ट में महिला विरोधी’ बातें लिखी थी। उन्होंने ये पोस्ट साल 2022 में किया गया था। बता दें तंजीम ने अपने पोस्ट में लिखा था, अगर पत्नी बाहर जाकर काम करती है तो पति और बच्चों के अधिकार सुनिश्चित नहीं होते है। अगर पत्नी काम करती है तो उसकी सुंदरता खराब हो जाती है, परिवार बर्बाद हो जाता है और समाज भी बर्बाद हो जाता है।

तंजीम हसन ने अपने पोस्ट के लिए माफी मांगी है

तंजीम ने एक और पोस्ट में लिखा था कि, अगर पुरुष ने ऐसी महिला से शादी की जो यूनिवर्सिटी में लोगों से घुलने-मिलने की आदी है तो उनके बच्चों को एक आदर्श मां नहीं मिलेगी। उनके इस पोस्ट को लेकर अब काफी विवाद हो रहा है। वहीं बीसीबी निदेशक ने कहा कि, उन्होंने इस मामले के बारे में तंजीम हसन से बात की है और उन्होंने पोस्ट के लिए माफी मांगी है और कहा कि इसका उद्देश्य किसी को ठेस पहुंचाना नहीं था।

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने यूनुस के हवाले से कहा, हम उसकी निगरानी करेंगे। उसका परिवार भी चिंतित है। उन्हें ऐसी स्थिति की उम्मीद नहीं थी। उन्हें भी खेद है। हमने उसे चेतावनी दी है क्योंकि वह एक युवा खिलाड़ी है और विश्व कप सामने है। अगर उसने कुछ किया तो इस तरह फिर से, हम उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।'' यूनुस ने खुलासा किया कि बीसीबी ने युवा खिलाड़ी से उनकी महिला द्वेषपूर्ण टिप्पणियों पर पूछताछ की, जिस पर हसन ने कहा कि उन्होंने किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए ऐसा किया।

यूनुस ने कहा, क्रिकेट संचालन समिति ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की ओर से तंजीम से बात की। मीडिया समिति ने भी उनसे संपर्क किया। हमने तंजीम को उनके फेसबुक पोस्ट के आसपास की चर्चाओं के बारे में सूचित किया। उन्होंने कहा कि उन्होंने वे पोस्ट किसी को भी आहत करने के लिए नहीं लिखा था।  उन्होंने इसे अपने लिए लिखा, किसी को निशाना बनाकर नहीं। अगर उन पोस्ट से किसी की भावनाएं आहत हुई हैं, तो उन्हें खेद है।

यूनुस ने कहा, हम उस पर नजर रखेंगे। उसका परिवार भी चिंतित है। उन्हें ऐसी स्थिति की उम्मीद नहीं थी। उन्हें इन पोस्ट पर अफसोस भी है। हमने उसे चेतावनी दी है क्योंकि वह एक युवा खिलाड़ी है और विश्व कप नजदीक है। अगर वह दोबारा ऐसा कुछ करता है, तो हम उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे। अगर उसके साथ कोई (मनोवैज्ञानिक) समस्या है, तो हम सहायता प्रदान करेंगे।''

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button