चेरपल्ली में मेरी माटी मेरा देश-अमृत कलश यात्रा का आयोजन

बीजापुर

भोपालपटनम विकास खंड अंर्तगत ग्राम चेरपल्ली में मंगलवार को चेरपल्ली कैंप में तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के बी/170 बटालियन के कमांडेंट किशोर कुमार के निर्देश अनुसार चेरपल्ली में देश के लिए शहीद वीर-वीरांगनाओं को सम्मान देने के लिए आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत मेरी माटी मेरा देश अमृत कलश यात्रा अभियान का आयोजन ग्राम पंचायत चेरपल्ली में किया गया। यह अभियान 16 अगस्त 2023 से आरंभ हुआ है, जो देश के हर ब्लॉक नगर निगम, ग्राम पंचायत स्तर पर किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के अंत में उपस्थित ग्राम वासियों एवं सशस्त्र बल बी/170 बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों के द्वारा पंचप्राण का शपथ भी लिया गया है।

इस कार्यक्रम का उद्देश्य यह है कि गांव के सामान्य व्यक्ति को देश की माटी के महत्व को बताते हुए देश के माटी से जोड?ा है, भारत के वीर सपूतों को आजादी के मौके पर याद करना तथा उनकी स्मृति अमृत सरोवरों की नजदीक ग्राम पंचायत में (शिला पलकाम) स्मारक स्थापित करना है। इस अभियान के दौरान देशभर में अमृत कलश यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। संपूर्ण देश के हर कोने से एकत्रित की गई मिट्टी को लेकर कलश देश की राजधानी दिल्ली पहुंचेगी, जिससे राष्ट्रीय युद्ध स्मारक के पास मिट्टी और पौधों को मिलाकर अमृत वाटिका बनाई जाएगी, मिट्टी का नमन और वीरों का वंदन मेरी माटी मेरा देश अभियान के प्रमुख घटक है।

उक्त अभियान में मनोज कुमार सहायक कमांडेड, निरीक्षक जीडी कुशलप्पा समवाय अधिकारी बी/170 बटालियन, भोपालपटनम थाना प्रभारी जयकुमार साहू, ग्राम पंचायत सचिव निम्मैया तलांडी, ग्राम पंचायत चेरपल्ली के सरपंच दशरथ वासम, तथा ग्राम पंचायत के समस्त ग्रामवासी पंचगण तथा ग्राम पटेल, चेरपल्ली के समस्त ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button