पीएटीए ट्रैवल मार्ट 2023 की मेजबानी करेगा पर्यटन मंत्रालय, 4 से 6 अक्टूबर तक प्रगति मैदान में होगा आयोजन

नई दिल्ली
 पर्यटन मंत्रालय तीन साल के बाद आयोजित होने जा रहे पैसिफिक एशिया ट्रैवल एसोसिएशन (पीएटीए) ट्रैवल मार्ट 2023 के 46वें संस्करण की मेजबानी करेगा। अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनी-सह-कन्वेंशन सेंटर, प्रगति मैदान में 4 से 6 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले इस मार्ट में दुनिया भर से पर्यटन पेशेवरों और व्यावसायिक हितधारकों को एक साथ लाया जाएगा।

ट्रैवल मार्ट का भौतिक संस्करण महामारी के कारण तीन साल के अंतराल के बाद आयोजित किया जा रहा है। इस वर्ष इस कार्यक्रम में प्रतिष्ठित पीएटीए गोल्ड अवार्ड, पीएटीए यूथ सिम्पोज़ियम, पीएटीए फोरम ऑन सस्टेनेबिलिटी के अलावा बी2बी मार्ट सहित विभिन्न गतिविधियां शामिल होंगी।

उल्लेखनीय है कि पेसिफिक एशिया ट्रैवल एसोसिएशन (पीएटीए) की स्थापना 1951 में हुई थी, जिसका मुख्यालय बैंकॉक में है। यह एक प्रसिद्ध गैर-लाभकारी एसोसिएशन है, जिसे एशिया प्रशांत क्षेत्र में यात्रा और पर्यटन के विकास में उत्प्रेरक के रूप में अपनी भूमिका के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त है। पीएटीए ट्रैवल मार्ट पर्यटन क्षेत्र को पूरा करने वाली महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय व्यापार प्रदर्शनियों में से एक है। यह एशिया प्रशांत क्षेत्र के वैश्विक खरीदारों और विक्रेताओं के बीच व्यापार बातचीत के लिए एक मंच के रूप में कार्य करता है। मार्ट विभिन्न क्षेत्रों के प्रदर्शकों और उपस्थित लोगों को एक साथ लाएगा, जो नेटवर्किंग, सीखने और सहयोग के लिए एक अनूठा मंच प्रदान करेगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button