राष्ट्रीय अध्यक्ष खरगे की बढ़ी मुसीबत, ग्वालियर के ऐडवोकेट ने भेजा नोटिस

ग्वालियर

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को ग्वालियर के एक एडवोकेट ने कानूनी नोटिस भेजा है। नोटिस के जरिए तीन दिन में ‘इंडिया’ शब्द के बीच में अशोक चक्र दिखाने पर जवाब मांगा गया है।

जवाब नहीं दिए जाने की दशा में एडवोकेट ने कानूनी कार्रवाई करने की बात भी कही है।  दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पिछले दिनों ट्विटर हैंडल पर विपक्षी दलों के समूह इंडिया गठबंधन का एक लोगों जारी किया था। इसमे अंग्रेजी में इंडिया लिखे शब्दों के बीच में अशोक चक्र को दिखाया गया था।

इस पर ग्वालियर में भाजपा समर्थित एडवोकेट अवधेश तोमर ने आपत्ती जताई है। राष्टÑीय प्रतीक चिन्ह अशोक चक्र को अपने लोगों में दिखाए जाने पर एडवोकेट तोमर ने  कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को नोटिस भेजकर तीन दिन में जवाब मांगा है।

अशोक चक्र का पर्सनल यूज नहीं
कोई भी राजनीतिक दल अशोक चक्र चिन्ह का अपने व्यक्तिगत लोगो पर प्रदर्शन या अन्य कहीं इस्तेमाल नहीं कर सकता है। जबकि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे द्वारा पिछले दिनों जो इंडिया गठबंधन का लोगो जारी किया उसमे अशोक चक्र दिखाया गया। इसलिए उन्हें नोटिस भेजा गया है। तीन दिन में जवाब नहीं आने अथवा माफी नहीं मांगे जाने की दशा में कानूनी कार्रवाई आगे बढ़ाई जाएगी।
– अवधेश तोमर, एडवोकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button