राजा भैया के पिता बोले-बेटा कर रहा बहू को प्रताड़ित

कुंडानई दिल्ली.

उत्तर प्रदेश के कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह ने अब गुजारा भत्ता के लिए याचिका दायर कर दी। वहीं राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह भी भानवी के हक में गवाही देने अदालत पंहुचे। हालांकि राजा भैया के वकील की आपत्ति के चलते उनकी आज गवाही नहीं हो सकी। साकेत कोर्ट स्थित फैमिली कोर्ट की जज सुनाली गुप्ता के सामने सुनवाई तय थी।

सुनवाई के दौरान भानवी के वकील ने मामले को मीडिया ट्रायल से बचाने के लिए सुनवाई बंद कमरे में करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा यह पूरा मामला एक परिवार का है और मीडिया ट्रायल से बचा जाना चाहिए। राजा भैया के वकील ने उनके तर्क पर असहमति जताते हुए कहा कि यह लोग खुद ही मीडिया के सामने आ रहे हैं और पूरी खबर इनके द्वारा ही मीडिया को दी जा रही है। हमने कभी भी मामले के तथ्य मीडिया में शेयर नहीं किए। उन्होंने कहा यदि अदालत बंद कमरे में सुनवाई का निर्णय लेती है तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। इसके बाद भानवी के अधिवक्ता ने अदालत के समक्ष आवेदन दाखिल कर भानवी को राजा भैया से गुजारा भत्ता दिलवाने का आग्रह
किया। अदालत ने  राजा भैया के वकील को इस याचिका पर अपना पक्ष रखने का निर्देश दिया है।

उधर राजा भैया के वकील ने राजा उदय प्रताप सिंह की गवाही दर्ज करवाने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा वे बाद में गवाही करवा सकते है। अदालत ने दोनों मामलों में उन्हें जवाब दाखिल करने का निर्देश देते हुए सुनवाई 3 नवंबर तय कर दी।

कोर्ट में भानवी सिंह ने दाखिल किया अपना जवाब
कोर्ट के समक्ष भानवी ने अपना जवाब दाखिल करते हुए कहा कि वे राजा भैया की प्रताड़ना के चलते ही उनसे अलग रह रही हैं। उन्होंने जवाब में राजा भैया पर मारपीट का भी आरोप लगाया। भानवी ने अपने जवाब में राजा भैया द्वारा तलाक के लिए लगाए गए आरोपों को नकार दिया है। उन्होंने कहा कि मात्र तलाक लेने के लिए झेठे आरोप लगाए गए हैं। वह तलाक का विरोध कर रही हैं।

मारपीट और धमकी का आरोप
जिसके बाद अदालत ने उन्हें अपना पक्ष रखने का निर्देश देते हुए सुनवाई के लिए 17 अक्टूबर की तारीख तय की थी। इससे पहले भानवी सिंह ने दावा किया था कि राजा भैया ने उनके साथ मारपीट की और धमकाया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि सितंबर 2020 से ही राजा भैया ने उन्हें घर में आने से मनाकर रखा है।

1995 में हुई थी राजा भैया और भानवी सिंह की शादी
राजा भैया व भानवी की 1995 में शादी हुई थी उनकी चार संतानें है। कुछ वर्षों से दोनों के रिश्तों में खटास आना शुरू हो गई थी। इस बीच भानवी सिंह राजा भैया से अलग होकर अपने दिल्ली स्थित आवास पर रहने लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button