रॉबर्ट मेनेंडेज़ ने अभियोग के बाद अमेरिकी सीनेट के विदेश संबंध अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

वाशिंगटन
 डेमोक्रेटिक न्यू जर्सी के गवर्नर फिल मर्फी ने न्याय विभाग द्वारा विधायक और उनकी पत्नी के खिलाफ रिश्वतखोरी के आरोपों की घोषणा के बाद अमेरिकी सीनेटर रॉबर्ट मेनेंडेज़ ने कांग्रेस में अपनी सीट से इस्तीफा देने की मांग की है।
 जारी एक बयान में कहा गया,“सीनेटर मेनेंडेज़ और अन्य प्रतिवादियों को दोषी नहीं पाया गया है… हालांकि, कथित तथ्य इतने गंभीर हैं कि वे हमारे राज्य के लोगों का प्रभावी ढंग से प्रतिनिधित्व करने के लिए सीनेटर मेनेंडेज़ की क्षमता से समझौता करते हैं। इसलिए, मैं उनके तत्काल इस्तीफे की मांग कर रहा हूं।”

इससे पहले , न्याय विभाग ने मेनेंडेज़, उनकी पत्नी और तीन अन्य व्यक्तियों पर रिश्वतखोरी की साजिश, ईमानदार सेवाओं में धोखाधड़ी की साजिश और आधिकारिक अधिकार के तहत जबरन वसूली की साजिश सहित अपराधों के आरोप वाले अभियोग को खारिज कर दिया।

इजराइल ने हमास की तीन सैन्य चौकियों पर किया हमला

गाज
 इजराइल ने गाजा पट्टी में हमास के तीन सैन्य चौकियों पर हमला किया है। इजराइल रक्षा बल (आईडीएफ) ने शनिवार को यह जानकारी दी।
आईडीएफ ने ‘एक्स’ में लिखा, “एक आईडीएफ यूएवी ने गाजा में हमास आतंकवादी संगठन से संबंधित दो सैन्य चौकियों पर हमला किया, जो उन इलाकों से सटे हुए थे जहां से हिंसक दंगे हो रहे थे और जहां से गाजा सुरक्षा बाड़ के नजदीक आग लगाने वाले गुब्बारे छोड़े गए थे।”
इज़राइल रक्षा बलों ने कहा, “आईडीएफ टैंक ने उस स्थान के पास एक अतिरिक्त हमास सैन्य चौकी पर हमला किया, जहां से आईडीएफ सैनिकों पर गोलियां चलाई गईं।”
फ़िलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि गाजा पट्टी की सीमा पर इज़रायली सेना के साथ झड़प में शुक्रवार को 28 फ़िलिस्तीनी घायल हो गए।
गौरतलब है कि एन्क्लेव के निवासी हाल के दिनों में इज़राइल के साथ सीमा पर नियमित रूप से दंगे कर रहे हैं, फिलिस्तीनियों ने इज़राइली सेना पर विस्फोटक उपकरण फेंके और टायर जलाए। इज़रायली सैनिक प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करके और कभी-कभी दंगाइयों पर गोलियां चलाकर जवाब देते हैं। यह अशांति इरेज़ क्रॉसिंग के बंद होने के बीच आई है, जिसके माध्यम से इजरायली वर्क परमिट वाले फिलिस्तीनी एन्क्लेव छोड़ सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button