दारोगा की पिस्टल छीनकर भागा प्रोफेसर आलोक गुप्ता की हत्या का आरोपी शाहबाज, एनकाउंटर में हुआ ढेर

 शाहजहांपुर

 शाहजहांपुर जिले में मंगलवार तड़के हुई एक अध्यापक की हत्या के मामले में गिरफ्तार करके अदालत में पेश करने के लिए ले जाया जा रहा आरोपी शाम को हुई पुलिस मुठभेड़ में मारा गया। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने बताया कि कटरा थाना क्षेत्र के निवासी व पेशे से निजी कॉलेज में अध्यापक आलोक कुमार गुप्ता के घर में तड़के कुछ बदमाश घुस गए। उन्होंने बताया कि आहट मिलने पर आलोक के जागने पर बदमाशों ने धारदार हथियारों से उनपर हमला कर दिया जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।
 
मीणा ने बताया कि बदमाशों ने आलोक कुमार की पत्नी खुशबू, पिता सुधीर गुप्ता तथा भाई प्रशांत तथा उसकी पत्नी रुचि समेत 3 बच्चों को भी गंभीर रूप से घायल कर दिया। उन्होंने बताया कि इस मामले में कटरा कस्बे के ही रहने वाले शहबाज (25) को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल किए गए धारदार हथियार भी बरामद कर लिए थे।
 
अधिकारी ने बताया कि आरोपी को मंगलवार शाम अदालत में पेश करने के लिए ले जाया जा रहा था। इसी बीच बतलैया गांव के पास पुलिस की कार के सामने एक गाय आ गई जिसके कारण चालक ने वाहन पर कुछ देर के लिए नियंत्रण खो दिया। मीणा ने बताया कि कार के रुकते ही शहबाज वाहन में बैठे दारोगा हितेश तोमर की पिस्तौल निकाल कर भाग गया। पुलिस ने जब उसका पीछा किया तो उसने पुलिस पर गोलियां चलाईं। पुलिस ने भी आत्मरक्षा में गोली चलाई, जिसमें शहबाज की मौके पर ही मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button