लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली में AAP को झटका, पार्टी के 20 से ज्यादा नेता कांग्रेस में शामिल

नईदिल्ली

 राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 20 से अधिक आप नेता और पदाधिकारी  कांग्रेस में शामिल हो गए। पार्टी पदाधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में और भी लोगों के कांग्रेस में शामिल होने की उम्मीद है। दिल्ली कांग्रेस ने एक बयान में कहा कि दिल्ली कांग्रेस के पूर्व सचिवों कुलदीप भाटी और योगेन्द्र भाटी और पूर्व प्रखंड अध्यक्ष महेंद्र कुमार समेत 20 से अधिक लोग आम आदमी पार्टी छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हो गए ।

कांग्रेस की दिल्ली इकाई के प्रमुख अरविंदर सिंह लवली ने पहले पार्टी छोड़ चुके नेताओं और कार्यकर्ताओं से पार्टी में लौटने का आह्वान किया था।पार्टी में लौटे पदाधिकारियों के बारे में जानकारी देते हुए कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि आने वाले दिनों में और अधिक लोगों के पार्टी में शामिल होने की उम्मीद है। यह पूछे जाने पर कि क्या इस कदम से विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' के समीकरण पर असर पड़ेगा, वरिष्ठ नेता ने पीटीआई-भाषा से कहा कि कांग्रेस राष्ट्रीय राजधानी में खुद को मजबूत करने के लिए काम करेगी।

उन्होंने कहा, 'गठबंधन पर निर्णय पार्टी आलाकमान लेगा और हम उसका पालन करेंगे।' उन्होंने बताया कि एक राजनीतिक दल के रूप में, हमें खुद को मजबूत करने और नया रूप देने के लिए कदम उठाने चाहिए और हम ऐसा करना जारी रखेंगे। वहीं, लवली ने आरोप लगाया कि भाजपा और आम आदमी पार्टी दोनों ने राष्ट्रीय राजधानी में 'विकास कार्य को रोक दिया है ।' उन्होंने कहा, 'भाजपा और आप के बीच लड़ाई के कारण कई प्रमुख विकास परियोजनाएं ठंडे बस्ते में डाल दी गई हैं। भाजपा का एजेंडा समाज में नफरत और दुश्मनी पैदा करना है।' लवली ने आरोप लगाया, 'दूसरी ओर, 'आप' सभी विकास कार्यों को रोकने के लिए भाजपा को दोषी ठहराकर अपनी जिम्मेदारी से भाग रही है।'

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button