सीतापुर खेल महोत्सव : सरगुजा अंचल की मिट्टी से भी कोई बने नीरज चोपड़ा : कुंदन

अंबिकापुर

खिलाड़ियों को बेहतर मंच देने के लिए सीतापुर खेल महोत्सव 2023 का आगाज हो गया हैं। इस स्पर्धा को लेकर खिलाड़ियों के अलावा स्थानीय लोगों में भी उत्साह दिख रहा हैं। आयोजन समिति और अतिथियों की सक्रियता ने स्पर्धा में जोश भर दिया हैं। गुरुवार को खेल महोत्सव की विधि विधान से पूजा पाठ और छग महतारी के गीत के साथ शुरूआत की गई.कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि सरगुजा कलेक्टर कुंदन कुमार व एआईसीसी सोशल मीडिया विभाग के राष्ट्रीय संयोजक और सीतापुर खेल महोत्सव के अध्यक्ष श्री आदित्य भगत मौजूद रहे।

सरगुजा कलेक्टर कुंदन कुमार ने कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए कहा कि सीतापुर खेल महोत्सव के प्रणेता मार्गदर्शक आदित्य भगत ने खेल महोत्सव का शुभारंभ कर खिलाड़ियों के लिए नेक पहल की है, ये महोत्सव एक मिनी ओलम्पिक के समान ही हैं, जिसमे गांव के खिलाड़ियों को अपनी खेल प्रतिभा दिखाने का एक मौका मिल रहा हैं, सरगुजा में काफी टैलेंट हैं, मैं चाहता हूं कि सरगुजा के खिलाड़ी देश-विदेश में अपने खेल का टैलेंट दिखाए।
कलेक्टर श्री कुमार ने नीरज चोपड़ा का उदाहरण देते हुए कहा कि -आप ही की तरह वो भी हरियाणा के एक छोटे से गाँव से हैं जो भाला फेक में भारत देश के लिए गोल्ड मेडल लाये हैं, मैं चाहता हूं सरगुजा की मिट्टी से भी कोई खिलाड़ी नीरज चोपड़ा बने और देश के लिए गोल्ड मेडल लाये।

आदित्य भगत ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि – सबसे पहले मैं कलेक्टर साहब का स्वागत और आभार प्रकट करता हूं कि वो खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए हम सब के बीच मौजूद हुए। सीतापुर खेल महोत्सव की शुरूआत एक दूसरे को जोडने के लिए है, खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए यह आयोजन हो रहा है। गाँव के खिलाड़ियों के लिए यह एक मौका है कि वह अपनी प्रतिभा दिखाकर छत्तीसगढ़ व सरगुजा का नाम रोशन करे, और देश-विदेश स्तर पर खेलें। आप सभी खिलाड़ियों का उत्साह बता रहा हैं कि आप खेल के प्रति कितने भावुक हैं, यही उत्साह हम सब के चेहरे की मुस्कान हैं, आप सभी खेल के क्षेत्र में आगे बढ़े यही मेरी कामना हैं।
कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत रायपुर दौरे में रहने की वजह से कार्यक्रम में शामिल नही हो पाए, उन्होंने फोन करके सभी खिलाडि?ों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button