जीतू पटवारी चुनाव अभियान समिति के को-चेयरमैन बने

भोपाल

एआईसीसी ने  विधायक व पूर्व मंत्री जीतू पटवारी को चुनाव अभियान समिति का को-चेयरमैन बनाया है। इसके साथ ही प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की अभियान समिति में आदिवासी नेता कांतिलाल भूरिया के साथ ही ओबीसी लीडर जीतू पटवारी को इस समिति में महत्वपूर्ण स्थान दिया गया है। पटवारी को कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी में भी जगह दी गई है।

प्रदेश कांग्रेस आदिवासी नेता के बाद अब ओबीसी के नेताओं को इस चुनाव में आगे बढ़ा रही है। आदिवासी नेता एवं विधायक ओमकार सिंह मरकाम को केंद्रीय चुनाव समिति में शामिल किया गया। कांतिलाल भूरिया को चुनाव अभियान समिति का चेयरमैन बनाया गया था। इसके साथ ही ओबीसी युवा लीडर्स को भी आगे बढ़ाने का काम हुआ।

जिसके तहत इपहले कमलेश्वर पटेल को सीडब्ल्यूसी में जगह दी गई। उन्हें स्क्रीनिंग कमेटी में भी शामिल किया गया। बाद में स्क्रीनिंग कमेटी में ओबीसी लीडर अरुण यादव को शामिल किया गया।

बढ़ा पटवारी का कद
अब ओबीसी लीडर में जीतू पटवारी को भी आगे बढ़ाया जा रहा है। उन्हें अभियान समिति में को-चेयरमैन बनाया गया है। पहले वे इस समिति में बतौर सदस्य के रूप में शामिल थे, लेकिन अब वे इस समिति में महत्वपूर्ण भूमिका में आ गए हैं। कांग्रेस का इस बार पूरा फोकस चुनाव कैम्पेन पर रहने वाला है। इस कैम्पेन में अब जीतू पटवारी अहम भूमिका में नजर आएंगे। इसके साथ ही जीतू पटवारी को स्क्रीनिंग कमेटी में भी शमिल किया जा सकता है।

कांग्रेस की जनआक्रोश यात्रा में शामिल हुए कमलनाथ
कांग्रेस की जनआक्रोश यात्रा का शुक्रवार को चौथा दिन है। यह यात्रा भी सात जगहों से निकल रही है। महाकौशल क्षेत्र की यात्रा आज परासिया में हैं, जहां पर कमलनाथ, नकुलनाथ शामिल हुए। इस यात्रा का नेतृत्व सुरेश पचौरी कर रहे हैं। इस दौरान आयोजित सभा में पचौरी ने कहा कि कमलनाथ का नाम देश ही नहीं दुनिया में आदर से लिया जाता है। छिंदवाड़ा के विकास की बात प्रदेश में ही नहीं देश में की जाती है। यह मिसाल बनी है। कमलनाथ को सेवा का यहां की जनता ने मौका दिया, तो उन्होंने यहां की तस्वीर और तकदीर बदल ली। अब मध्य प्रदेश की तस्वीर और तकदीर बदलना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button