उज्जैन की पीड़िता का दर्द- बेहोशी में भी उस मां को याद कर रही जो 10 साल पहले छोड़ गई घर

भोपाल
उज्जैन में दरिंदगी की शिकार हुई बच्ची अब भी इंदौर के अस्पताल में है। सर्जरी के बाद वह धीरे-धीरे बेहतर हो रही है। असहनीय दर्द और बेहोशी जैसी हालत में वह ज्यादा बात तो नहीं कर पा रही है। लेकिन दो बातें बार-बार दोहराती है, एक यह कि अच्छी जिंदगी की तलाश में भागी थी और दूसरी यह कि मां घर छोड़कर चली गई। इधर पुलिस ने 15 साल की बच्ची को अकेले देखकर हवस का शिकार बनाने वाले ऑटो ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। अनजान शहर में अकेले भटकते हुए लड़की ने आरोपी भरत सोनी से मदद मांगी थी, लेकिन उसने मौके का गलत फायदा उठा लिया।

मध्य प्रदेश के सतना से भागकर रविवार को ही उज्जैन पहुंची थी। पीड़िता 8वीं क्लास की छात्रा है और मानसिक रूप से बीमार बताई जा रही है। बच्ची को वीडियो में देखने के बाद सतना पुलिस ने पहचान की। इससे पहले उसे यूपी का बताया जा रहा था। सतना के एडिशनल एसपी शिवेश सिंह बघेल ने कहा, 'वायरल वीडियो देखने के बाद हमने लड़की को पहचाना, जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट सोमवार को जैतवाड़ा पुलिस थाने में दर्ज कराई गई थी। इसके बाद हमने उज्जैन पुलिस से संपर्क किया। बच्ची के दादा ने इसकी पुष्टि की और बताया कि वह उनकी ही पोती है। वह स्कूल के लिए निकली थी और शाम को वापस नहीं आई। पूरी रात तलाशते रहने के बाद दादा ने सोमवार को थाने में शिकायत दर्ज कराई।'  

मानसिक रूप से बीमार बताई जा रही बच्ची अपने दादा, पिता और एक बड़े भाई के साथ रहती है। उसकी मां 10 साल पहले ही परिवार को छोड़कर चली गई। घर की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है। दादा पशुओं को चराने का काम करते हैं। पुलिस को दी शिकायत में उसके दादा ने कहा था कि वह घर से भाग गई। उज्जैन में केस की जांच कर रहे अधिकारी ने कहा, 'रविवार शाम को ही उसके साथ रेप किया गया। इस दौरान वह बेहोश हो गई। जब होश आया तो खून से लथपथ बच्ची लोगों से मदद मांगते हुए भटकने लगी।' वह 8 किलोमीटर तक पैदल चली, जिसके बाद एक पुजारी ने फोन को सूचना दी। पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि वह सतना से उज्जैन कैसे पहुंची।

एसपी सचिन शर्मा ने कहा कि बच्ची कुछ भी बताने में सक्षम नहीं थी। वह सिर्फ कुछ शब्दों में इतना कहती थी कि अच्छी जिंदगी के लिए आई थी और उसकी मां उन लोगों को छोड़कर चली गई। उन्होंने कहा, 'हम इस बात की जांच कर रही हैं कि उसका अपहरण किया गया या फिर खुद ही आई। उसका बयान अभी स्पष्ट नहीं है। लड़की रविवार को क्यों स्कूल गई। सतना पुलिस भी इसकी जांच कर ही है।' शर्मा ने बताया कि काफी काउंसलिंग के बाद बच्ची ने बताया कि एक ऑटो ड्राइवर ने उसके साथ रेप किया। पकड़े जाने के बाद आरोपी ने पुलिस गिरफ्त से भागने की कोशिश की जिस दौरान वह घायल हो गया।  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button