एक्स, एक ‘एवरीथिंग एप’ बनाने की ओर अग्रसर

नई दिल्ली

एलन मस्क के सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स (पहले ट्विटर) पर जल्द पेमेंट करने की सुविधा मिल सकती है। कंपनी की सीईओ लिंडा याकारिनो की लेटेस्ट पोस्ट में नए फीचर्स को लेकर जानकारी दी गई है। याकारिनो द्वारा पोस्ट किया गया वीडियो पुष्टि करता है कि ऑडियो, वीडियो, मैसेजिंग, पेमेंट और बैंकिंग सुविधाएं जल्द ही सोशल मीडिया एप पर आ रही हैं। बता दें कि हाल ही में WhatsApp ने पेमेंट सुविधा के तहत अब क्रेडिट कार्ड पेमेंट का भी सपोर्ट जारी किया है।
 
गूगल पे की तरह एक्स से कर सकेंगे पेमेंट
नए फीचर की घोषणा करते हुए याकारिनो ने एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें एक्स पर आने वाले फीचर्स को लेकर जानकारी दी गई है। उन्होंने पोस्ट में लिखा, "एक्स पर क्या आने वाला है इसका एक संकेत। देखें इसमें क्या-क्या है?" दो मिनट लंबे इस वीडियो उन विभिन्न चीजों के बारे बताया गया है जो एक्स पर आने वाला है।
वीडियो के अनुसार, पेमेंट करने के अलावा, वीडियो कॉलिंग सुविधा को भी जल्द ही प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध किया जा सकता है। अब तक, आप केवल एक्स पर टेक्स्ट के माध्यम से दूसरों से जुड़ सकते हैं। लेकिन अब वीडियो कॉलिंग से लेकर पेमेंट करने तक और नौकरी खोजने जैसे काम एक्स की मदद से किए जा सकेंगे।

एलन मस्क एक ऐसा एप बनाने के अपने वर्षों पुराने सपने को साकार करने के करीब नजर आ रहे हैं। कई बार उन्होंने एक्स, एक 'एवरीथिंग एप' बनाने के बारे में बात की है। यानी एक ही एप का उपयोग करके लोग भुगतान कर सकते हैं, अपनी राय शेयर कर सकते हैं, दूसरों से जुड़ सकते हैं। और जब उन्होंने पिछले साल ट्विटर को खरीदा, तो किसी ने भी नहीं सोचा होगा कि वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को एवरीथिंग एप में बदल देंगे, जिसका उन्होंने इतने लंबे समय से सपना देखा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button