युवा उत्सव 2.0 में 22 को युवा जानेंगे अपने ड्रीम को कैसे पूरा करें

रायपुर

सीआईआई छत्तीसगढ़ और वाय आई रायपुर चैप्टर के द्वारा उत्सव 2.0 का आयोजन 22 सितंबर को दीनदयाल उपाध्या आडिटोरियम में सुबह 10 बजे से शाम को 5 बजे तक किया गया है जिसमें युवा यह जान सकेंगे कि वे ड्रीम को कैसे पूरा कर सकते हैं और देश की तरक्की में अपना बाहुमूल्य योगदान दे सकते हैं।

पत्रकारों से चर्चा करते हुए श्वेता सोनगेन, अनुजा भादुरी, सिद्धार्थ अग्रवाल, अलोक अग्रवाल व संतोष गढ़ेचा ने बताया कि  शिक्षा और कौशल पैनल पर युवा उत्सव 2.0 का आयोजन 22 को किया गया है जिसका विषय सपने हकीकत की ओर: भारत का वैश्विक उत्थान रखा गया है। जिसमें रायपुर शहर के 13 से अधिक कॉलेजों/विश्वविद्यालयों के 1500 से अधिक छात्रों की भागीदारी रहेगी। उन्होंने कहा कि किसी राज्य का युवा उसकी जीवंत क्षमता का प्रतिनिधित्व करता है, जो प्रगति और समृद्धि के भावी वास्तुकारों का प्रतीक है। उनकी जीवटता, रचनात्मकता और अनुकूलनशीलता किसी भी समाज के लिए अमूल्य संपत्ति हैं। हालाँकि, इस क्षमता का प्रभावी ढंग से उपयोग करने के लिए, उन्हें सही कौशल के साथ सशक्त बनाना महत्वपूर्ण है। युवाओं को कौशल प्रदान करना न केवल उन्हें आधुनिक नौकरी बाजार की मांगों को पूरा करने के लिए तैयार करता है बल्कि नवाचार, उद्यमिता और समग्र सामाजिक-आर्थिक विकास को भी बढ़ावा देता है।

युवा उत्सव 2.0 में युवा अपने ड्रीम को कैसा पूरा करें इस बारे में विशेषज्ञों के द्वारा बारीकी से जानकारी दी जाएगी। जिसमें प्रमुख वक्ता के रुप में आईआईएम ए विजिटिंग फैकल्टी के प्रशिक्षक व लेखक स्नेहल देसाई, रूबंस एक्सेसरीज के संस्थापक चीनू काला, टीवीएफ के कार्यकारी क्रिएटिव डायरेक्टर पलाश वासवानी, एटिपिकल एडवांटेज के संस्थापक विनीत सरायवाला, यूट्यूबर और फिनोलॉजी वेंचर्स के निवेशक सीईओ व लेखक प्रांजल कामरा, ओलाको के संस्थापक श्रेयान डागा, कवि और स्टैंडअप कॉमेडियन  रजत सूद तथा सिर्फ एक बंदा काफी है और स्पेशल आॅप्स और स्पेशल आॅप्स 1.5 के लेखक दीपक किंगरानी अपने अनुभव साझा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button