आर अश्विन के पास नहीं है गेम टाइम, क्या ये चिंता का विषय है?

 नई दिल्ली

रविचंद्रन अश्विन गेम टाइम की कमी के बावजूद खुद को विश्व कप के लिए दावेदारी में पाते हैं, लेकिन इससे कप्तान रोहित शर्मा को कोई चिंता नहीं है। 37 वर्षीय अश्विन, जिन्होंने आखिरी बार जनवरी 2022 में एकदिवसीय मैच खेला था, उनको वॉशिंगटन सुंदर के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी तीन एकदिवसीय मैचों के लिए टीम में चुना गया है। यदि अक्षर पटेल 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप के लिए समय पर फिट नहीं होते हैं तो दोनों ऑफ स्पिनर विश्व कप में संभावित स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।

22 सितंबर से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान करने के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, "अश्विन के पास जिस तरह का अनुभव है, लगभग 100 टेस्ट (94), लगभग 150 एकदिवसीय (113) और हां यह सब अतीत की बात है, लेकिन वह लगातार टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं और अश्विन जैसे लोगों के पास गेम टाइम नहीं है तो यह बहुत चिंता का विषय नहीं है। उसके जैसे खिलाड़ियों के साथ सब दिमाग में होता है कि शरीर कैसे प्रतिक्रिया देगा। हमने उससे बात करके और यह समझने का निर्णय लिया कि वह अपने शरीर और उस जैसी चीजों के संबंध में कहां है।"

     रोहित ने आगे कहा, "ऐसा नहीं है कि वह कोई क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं। हां, उन्होंने यह प्रारूप नहीं खेला है, लेकिन वे वेस्टइंडीज में टेस्ट क्रिकेट खेल रहे थे और अगर मैं गलत नहीं हूं, तो टीएनपीएल भी खेला है। हालांकि, वहां कोई तुलना नहीं है, लेकिन वहां अभी भी कुछ क्रिकेट है और इससे हमें मौका मिलता है। देखो वह कैसी गेंदबाजी कर रहते हैं।" चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो मैचों के लिए कुलदीप यादव को आराम दिया है। ऐसे में आर अश्विन का प्लेइंग इलेवन में खेलना तय है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button