एशियन गेम्स 2023: नेपाल की टीम टूर्नामेंट से बाहर

 नई दिल्ली
चीन के हांगझोऊ में जारी एशियन गेम्स 2023 की क्रिकेट प्रतिस्पर्धा में भारत की टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। टीम इंडिया ने सीधे क्वॉर्टर फाइनल के लिए क्वॉलिफाई किया था और अपने पहले नॉकआउट मैच में नेपाल की टीम को हरा दिया। क्वॉर्टर फाइनल मैच में भारत ने नेपाल की टीम को यशस्वी जायसवाल के शतक की बदौलत 23 रनों से हराया और सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली। ये मुकाबला 5 अक्टूबर को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

इस मैच की बात करें तो भारतीय टीम के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। भारत को अच्छी शुरुआत मिली और टीम ने पहला विकेट 100 रनों का आंकड़ा पार करने के बाद गंवाया। उस समय कप्तान रुतुराज गायकवाड़ आउट हुए, जो 23 गेंदों में 25 रन बनाकर पवेलियन लौटे। हालांकि, उनके साथ ओपनिंग पर उतरे यशस्वी जायसवाल अलग ही रंग में रंगे हुए नजर आए। उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शतक ठोक दिया।  
 
यशस्वी जायसवाल ने 22 गेंदों में अर्धशतक और 48 गेंदों में शतक ठोक दिया। वे 49 गेंदों में 8 चौके और 7 छक्कों की मदद से 100 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। वहीं, टीम का स्कोर 202 रन था, क्योंकि रिंकू सिंह ने 15 गेंदों में 37 रन और शिवम दुबे ने 19 गेंदों में 25 रनों की पारी खेली। वहीं, नेपाल की टीम 203 रनों के जवाब में 179 रनों तक पहुंचने में सफल हुई, लेकिन टारगेट से 23 रन पीछे रह गई। इस तरह टूर्नामेंट से नेपाल का सफर समाप्त हो गया।

भारतीय टीम अब पदक की दावेदारों में शामिल हो गई है। सेमीफाइनल जीतकर तो टीम इंडिया कम से कम सिल्वर मेडल की दावेदार बन जाएगी, लेकिन सेमीफाइनल हारने पर भी टीम को कांस्य पदक मैच में खेलने का मौका मिलेगा। हालांकि, भारतीय टीम चाहेगी कि महिला क्रिकेट टीम की तरह गोल्ड देश को जिताया जाए। भारत का सामना सेमीफाइनल में किस टीम से होगा, ये आने वाला वक्त बताएगा, क्योंकि अभी तीन क्वॉर्टर फाइनल खेले जाने हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button