बॉलीवुड की सुंदरिया खुद को फिट रखने के लिए करती है योग

योग के द्वारा स्वास्थ्य को बेहतर रखने के लिए लोगों को जागरुक किया जा रहा है। जिसके लिए हर साल 21 जून को इंटरनेशनल योग डे के रूप में मनाया जाता है। इस दिन का उद्देश्य लोगों को योग के द्वारा मिलने वाले हेल्थ बेनिफिट्स के बारे जागरुक करना है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस के बीच योग काफी मशहूर है। कई बॉलीवुड सेलेब्स हेल्दी और फिट शरीर पाने के लिए योग का अभ्यास करती हैं। कई एक्ट्रेस के खूबसूरत फिगर और हेल्दी रहने का राज भी योग ही है। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको कुछ ऐसी ही बॉलीवुड एक्ट्रेस के बारे में बताएंगे, जिन्होने योग को अपने फिटनेस का मूल मंत्र बना रखा है।

शिल्पा शेट्टी
शिल्पा शेट्टी का योग प्रेम तो हम सभी जानते हैं। उन्होंने अपने योगासनों की कई योग डीवीडी भी जारी की हैं। पिछले कई सालों से शिल्पा योग का अभ्यास कर रही हैं। अपने पहली प्रेग्नेंसी के बाद बढ़ते मोटापे से निपटने के लिए उन्होने योग का सहारा लिया। जिसके बाद से योग उनकी लाइफ का एक अहम हिस्सा बन गया है।

करीना कपूर खान
करीना कपूर खान योग को योगासन काफी पसंद हैं और उन्होंने इसे अपने फिटनेस रूटीन में शामिल किया हुआ है। करीना ने अपनी प्रेग्नेंसी के समय डिलिवरी से पहले योग किया और बेबी होने के बाद भी योग करना जारी रखा।

बिपाशा बसु
बिपाशा बसु एक फिटनेस फ्रिक हैं। उन्होने "लव योरसेल्फ: फिट एंड फैबुलस यू" नाम से एक फिटनेस डीवीडी जारी की है जिसमें कई तरह के योगासन और उनके फायदे शामिल हैं।

मलाइका अरोड़ा
मलाइका अरोड़ा अपने फिटनेस के लिए जानी जाती हैं, जिसमें योग भी शामिल है। एक्ट्रेस अपने फिगर को मेंटेन करने और अपने शरीर के लचीलेपन को बनाए रखने के लिए रेगुलर योग करती हैं। उन्होंने योग के फायदों को बढ़ावा देने के लिए योग स्टूडियो के साथ भी हाथ मिलाया है।

कंगना रनौत
कंगना रनौत कई सालों से योग कर रही हैं। एक बार इंटरव्यू के दौरान उन्होने बताया कि योग उनके एक्टिंग करियर कीके बीच मन को शांत रखनने और जमीन से जुड़े रहने में मदद करता है।

जैकलीन फर्नांडीज
जैकलीन फर्नांडीज ने भी योग को अपने फिटनेस रूटीन में शामिल किया है। उन्होंने योग के प्रति अपना प्यार व्यक्त किया है और उनका मानना ​​है कि इससे उन्हें स्वस्थ मन और शरीर बनाए रखने में मदद मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button