फीबा अगले वर्ष चीन में और अधिक 3×3 कार्यक्रम आयोजित करेगा

मिज़
अंतर्राष्ट्रीय बास्केटबॉल महासंघ (फीबा) के एक शीर्ष अधिकारी ने यहां कहा कि चीन 2023 में 3×3 बास्केटबॉल स्पर्धाओं के लिए सबसे सक्रिय देशों में से एक है और अगले साल अधिक 3×3 टूर्नामेंट होंगे। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फीबा 3×3 इवेंट और पार्टनरशिप के प्रमुख इग्नासियो सोरियानो ने चीन के शंघाई में 3×3 वर्ल्ड टूर के बाद जेनेवा के पास फीबा मुख्यालय में शिन्हुआ से बात की, जो पिछले सप्ताहांत संपन्न हुआ, और अगले साल चीन को कैलेंडर पर अधिक बार रखने का वादा किया।

सोरियानो ने कहा, "चीन पेशेवर स्तर पर अधिक गतिविधियों वाले देशों में से एक है।" "हम इस साल के अंत तक तीन (और) विश्व टूर करने जा रहे हैं। हमारे पास सात चैलेंजर्स, तीन महिलाओं की श्रृंखलाएं थीं। इसलिए मूल रूप से, हम प्रतियोगिता नेटवर्क के हर एक अलग कार्यक्रम की मेजबानी कर रहे हैं।"

वर्ल्ड टूर इस सप्ताहांत 21-22 अक्टूबर को चीन के चेंगदू में जाएगा और वूशी स्टॉप 4-5 नवंबर को निर्धारित है। इस आयोजन की मेजबानी के लिए हांगकांग, चीन भी है, जिसके 2023 में 25-26 नवंबर को 13 स्टॉप्स हैं। पेरिस 2024 ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट 1 नवंबर से शुरू होगा। क्वालीफिकेशन सिमुलेशन फीबा 3×3 फेडरेशन रैंकिंग पर आधारित है, जिसके आधार पर चीन महिलाओं में पहले और पुरुषों की श्रेणियों में तीसरे स्थान पर है।

सोरियानो ने कहा,"16 अक्टूबर तक महिला टीम दुनिया में पहले और पुरुष टीम दुनिया में तीसरे स्थान पर है। अगर रैंकिंग आज बंद हो जाती, तो वे सीधे पुरुष और महिला दोनों ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई कर लेते। इससे साबित होता है कि चीजें सही हो रही हैं।"

उन्होंने कहा, "हमारे पास अगले साल चीन के भीतर एक सुपर लीग आयोजित करने की योजना है। चीन में प्रतिस्पर्धा नेटवर्क के सर्वोत्तम आयोजनों को जारी रखने के लिए हमारी बहुत महत्वाकांक्षी योजनाएं हैं। योजना अगले साल कम से कम इतनी ही संख्या में आयोजन करने की है। हम सकारात्मक हैं और अधिक पाने की उम्मीद है,"

3×3 बास्केटबॉल को टोक्यो 2020 में ओलंपिक खेलों में पेश किया गया था, जहां चीनी राष्ट्रीय टीम ने महिलाओं की प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता था। चीन में पहली 3×3 घरेलू लीग अगस्त 2022 में शुरू हुई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button