लोगों को कांग्रेस का भरोसा जताने बुलेट से निकले कका भूपेश

रायपुर.
छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने महात्मा गांधी की जयंती पर दो अक्टूबर को  प्रदेश के 90 विधानसभा क्षेत्रों में भरोसे की यात्रा निकाली। इसमें प्रदेश के सभी वरिष्ठ नेता अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में शामिल हुए। सीएम भूपेश बघेल पाटन विधानसभा के सेलूद, गाड़ाडीह, जामगांव, रानीतराई में भरोसा यात्रा में शामिल हुए तो वहीं प्रदेश प्रभारी कुमारी सेलजा, डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव अंबिकापुर में शामिल हुए।

इसी तरह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज बस्तर, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत सक्ती, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू दुर्ग ग्रामीण, प्रभारी सचिव डॉ. चंदन यादव, सह-सचिव विजय जांगिड़ सरगुजा में शामिल में शमिल हुए। भरोसा यात्रा के तहत हर विधानसभा क्षेत्रों में बाइक रैली निकाली गई। इसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। अतं में हर विधानसभा क्षेत्रों में सभा के रूप में यात्रा का समापन हुआ।

इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दावा करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के हर समाज का व्यक्ति कह रहा है कि उसे कांग्रेस पर भरोसा है क्योंकि उसने जो कहा वो किया। आरोप लगाया कि जब रमन सिंह के मुख्यमंत्रित्व काल के 15 बरस पूरे होने जा रहे थे तो समाज का हर वर्ग उनसे दुखी था। भाजपा का हर नेता कमीशनखोरी में डूबा हुआ था। भाजपा के 15 साल में किसानों को न 2100 रूपए प्रति क्विंटल का दाम मिला और न हर साल बोनस का वादा पूरा हुआ।

दूसरी ओर कांग्रेस सत्ता में आते ही कर्जमाफी का वादा पूरा किया। प्रदेश के 18 लाख किसानों के 9000 करोड़ का कर्ज माफ किया। किसानों को 2500 रुपए प्रति क्विंटल देने का वादा निभाया और इस साल तो 2640 रूपए मिल रहे हैं। भाजपा की मोदी सरकार ने बोनस पर रोक लगाई तो कांग्रेस की भूपेश सरकार ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना लागू करके इनपुट सब्सिडी देना शुरू
किया। आज छत्तीसगढ़ का किसान देश का सबसे खुशहाल किसान है।

इसी तरह छत्तीसगढ़ के आदिवासी देश के सबसे खुशहाल आदिवासी है। भाजपा के राज में आदिवासी महुआ सड़को पर फेंकने पर मजबूर थे, अब कांग्रेस सरकार महुआ 30 रूपए किलो में खरीदती है। इतना ही नहीं अब 7 की जगह 67 तरह के लघु वनोपज समर्थन मूल्य पर खरीदती है। तेंदूपत्ता के संग्राहक खुश हैं कि 2500 की जगह 4000 रुपए प्रति मानक बोरा मिल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button