कब तक होगी वापसी?, वर्ल्ड कप 2023 से पहले ही क्यों स्वदेश लौटे साउथ अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा

नई दिल्ली

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के लिए एक-एक करके सभी टीमें भारत पहुंच रही हैं। 25 सितंबर को टेम्बा बावुमा की अगुवाई में साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम भारत पहुंची थी, लेकिन दो ही दिन बाद बावुमा को पारिवारिक कारणों से स्वदेश लौटना पड़ा है। साउथ अफ्रीका को अपना पहला प्रैक्टिस मैच 29 सितंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है, वहीं दूसरा प्रैक्टिस मैच 2 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा। साउथ अफ्रीका के लिए बावुमा प्रैक्टिस मैच नहीं खेल पाएंगे, जबकि वह टीम के पहले वर्ल्ड कप मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 की ओपनिंग सेरेमनी 4 अक्टूबर को होगी और ऐसे में माना जा रहा है कि बावुमा 4 अक्टूबर तक भारत वापस लौट आएंगे।

वर्ल्ड कप 2023 में साउथ अफ्रीका को अपना पहला मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ 7 अक्टूबर को खेलना है। बावुमा की गैरमौजूदगी में प्रैक्टिस मैचों में एडेन मार्करम टीम की कमान संभालेंगे। बावुमा की कप्तानी में हाल में साउथ अफ्रीकी टीम का वनडे इंटरनेशनल में प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। साउथ अफ्रीका को अपना दूसरा वर्ल्ड कप मुकाबला 12 अक्टूबर को लखनऊ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है। 17 अक्टूबर को ,साउथ अफ्रीका को नीदरलैंड से भिड़ना है, जबकि 21 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका वर्सेस इंग्लैंड मैच होगा।

24 अक्टूबर, 27 अक्टूबर, 1 नवंबर, 5 नवंबर और 10 नवंबर को साउथ अफ्रीका को क्रम से बांग्लादेश, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, मेजबान भारत और अफगानिस्तान से भिड़ना है। हाल ही में साउथ अफ्रीका ने अपनी मेजबानी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज पर 3-2 से कब्जा किया था। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दो वनडे मैच जीते, लेकिन लगातार तीन मैच जीतकर साउथ अफ्रीका ने सीरीज अपने नाम कर ली।

टेम्बा बावुमा, रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, रैसी वैन डर डसन, मार्को जैनसेन, एंडिले फेहलुकवायो, क्विंटन डिकॉक, हेनरिक क्लासेन, गेराल्ड कोएट्जी, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, कगीसो रबाडा, तबरेज शम्सी, लिजार्ड विलियम्स।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button