BCCI ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के लिए स्पेशल डाइट की व्यवस्था की

हैदराबाद
 भारत की मेजबानी में शुरू होने वाले वर्ल्ड कप में अब सिर्फ गिनती के दिन बचे हैं। सारी टीमें अपने-अपने अभ्यास मैच खेलने में व्यस्त हैं। इससे पहले इन टीमों का भारत में भव्य स्वागत हुआ। हैदराबाद एयरपोर्ट और होटल के बाहर मिले भारी सपोर्ट से पाकिस्तानी टीम गदगद नजर आई। मगर इन सब के बीच कट्टर प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाड़ियों में खाने को लेकर असंतोष देखा जा सकता है। सात साल बाद भारत आई पाकिस्तानी टीम को हिंदुस्तानी सरजमीं पर बीफ नहीं परोसा जा रहा है। सिर्फ ग्रीन आर्मी ही नहीं बल्कि बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप के मेन्यू से ही बीफ गायब कर दिया है, यानी प्लेयर्स को वर्ल्ड कप के दौरान किसी भी होटल में बीफ नहीं मिलेगा।

दरअसल, 5 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम 28 सितंबर को हैदराबाद पहुंची। सात साल बाद पहली बार भारत दौरे पर आई बाबर आजम एंड कंपनी का भीड़ ने गर्मजोशी से स्वागत किया। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, भारत में भाग लेने वाली सभी 10 टीमों को किसी भी होटल में बीफ नहीं परोसा जाएगा। ऐसे में पाकिस्तान को प्रोटीन की खुराक चिकन, मटन और मछली से पूरी की जा रही है। टीम के डाइट चार्ट में ग्रिल्ड लैंब चॉप्स, मटन करी, बेहद लोकप्रिय बटर चिकन और ग्रिल्ड मछली शामिल हैं।

ऐसा है पाकिस्तान का डाइट चार्ट
कार्बोहाइड्रेट के लिए, टीम ने उबले हुए बासमती चावल, बोलोग्नीज सॉस में स्पेगेटी और शाकाहारी पुलाव का अनुरोध किया है। मशहूर हैदराबादी बिरयानी को चीट फूड विकल्पों में से एक माना गया है। पाकिस्तानी टीम के डाइट को लेकर सोशल मीडिया पर भी जमकर बातचीत हो रही है। लोग तरह-तरह के ट्वीट कर रहे हैं। अपने हिसाब से चीजों को तोड़-मरोड़ रहे हैं।

पाकिस्तान विश्व कप 2023 टीम
6 अक्टूबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत से पहले पाकिस्तान को दो वार्म-अप मैच भी खेलने हैं। बीती रात खेले गए पहले मैच में उसे न्यूजीलैंड से शिकस्त भी झेलनी पड़ी। अब टीम को दूसरा मुकाबला मंगलवार को वर्ल्ड कप इतिहास की सबसे सफल टीम ऑस्ट्रेलिया से होगा। पाकिस्तानी टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button