रवि शास्त्री ने खत्म की सूर्यकुमार vs श्रेयस अय्यर डिबेट, इस खिलाड़ी को बताया एक्स फैक्टर

नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने ड्रेस रिहर्सल यानी आखिरी वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। मोहाली में खेले गए पहले वनडे मैच के बाद टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़़ ने बताया था कि टीम फाइनल है और मिडिल ऑर्डर में सूर्यकुमार यादव होंगे। बावजूद इसके इस बात पर डिबेट हो रही है कि सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर में से कौन मिडिल ऑर्डर में खेलना चाहिए? इस पर पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने भी बयान दिया है।

वर्ल्ड कप 2023 से पहले भारतीय टीम को लेकर बात करते हुए रवि शास्त्री ने सूर्यकुमार यादव को एक्स फैक्टर बताया है और क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा है, "मैं उसे करीब से, बहुत करीब से देखूंगा, क्योंकि अगर आपका शीर्ष क्रम अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, तो आपके पास नंबर 6-7-8 के लिए खिलाड़ी हैं, आप इस समय उसे या श्रेयस अय्यर को खिलाएंगे, लेकिन अगर सभी बल्लेबाज रन बना रहे हैं तो वह आदमी बड़े गेम में एक्स फैक्टर बन जाता है, वह आपको गेम जिता सकता है।"

शास्त्री ने कहा, "6-7-8 पर, हार्दिक के साथ वह सामने वाली टीमों का नुकसान कर सकते हैं, वे आखिरी 6-7 ओवरों में खेल को विपक्षी टीमों से दूर ले जा सकते हैं। ऐसे में आपको उस एक्स फैक्टर के बारे में सोचना होगा, मैं कल्पना कर सकता हूं कि आपकी बल्लेबाजी संघर्ष कर रही है, लेकिन ऐसा नहीं है।" सूर्यकुमार यादव ने एशिया कप 2023 की इलेवन में जगह बनाने में संघर्ष किया था, क्योंकि वहां श्रेयस अय्यर और केएल राहुल मौजूद थे।  

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा, "भारतीय परिस्थितियों में बहुत कम बार भारत संघर्ष करेगा। आप जानते हैं कि आप 1-2-3-4 से एक शतक की उम्मीद करते हैं। वह (श्रेयस) हमेशा मेरे 12 में रहेंगे। आपको परिस्थितियों को देखना होगा। एक वास्तविक सपाट ट्रैक – मैं सूर्या के बारे में सोचूंगा, क्योंकि आप अन्य 3-4 से रन बनाने की उम्मीद करते हैं। यदि यह (परिस्थितियां) कठिन, पेचीदा, या सीमिंग हैं तो शायद आप नहीं जानते। आपके पास 5 प्रोपर बैटर हैं, सभी पांच समान हैं, इसके बजाय एक एक्स-फैक्टर है – एक बाएं हाथ का बल्लेबाज या सूर्या हो सकता है।"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button